BJP आज करेगी अपनी पहली लिस्ट जारी, मोदी-राजनाथ की सीट का ऐलान संभव

लोकसभा चुनाव की तारीख नज़दीक आ रहे है. पहले चरण के मतदान में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में हर पार्टी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की आज दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव कमिटी की बैठक के बाद लोकसभा चुनावों के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है। पार्टी ने जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया था। माना जा रहा है कि इसमें कुछ दिग्गज चेहरों की सीट का ऐलान भी हो सकता है। बीजेपी की पहली लिस्ट में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 42 सीटों के अलावा पश्चिम यूपी, उत्तराखंड, बिहार दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और महाराष्ट्र जैसे राज्यों की कुछ सीटें भी शामिल हो सकती है। तेलंगाना और आंध्र की सभी सीटों पर पहले राउंड में ही मतदान है। पहले और दूसरे चरण (11 और 18 अप्रैल) में कुल 188 सीटों पर चुनाव होना है

भारतीय जनता पार्टी भी आज अपनी लिस्ट जारी कर सकती है. भारतीय जनता पार्टी अपनी पहली लिस्ट में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट का ऐलान कर सकती है. 2014 में पीएम मोदी ने वाराणसी से चुनाव लड़ा था और प्रधानमंत्री के पद पर सवार हुए थे.

शाम चार बजे से चल रही भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव आयोग समिति की बड़ी बैठक में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल है.

बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा, राधामोहन सिंह की सीटों का ऐलान हो सकता है.

बता दें कि पीएम मोदी अभी वाराणसी से सांसद हैं, बीते दिनों ऐसी अटकलें थीं कि वह ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं.

हालांकि, किसी तरह की पुष्टि नहीं हो पाई थी. 2014 में प्रधानमंत्री ने वाराणसी के अलावा गुजरात के वडोदरा से भी चुनाव लड़ा था और दोनों सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि, बाद में उन्होंने वडोदरा सीट को छोड़ दिया था.

11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 91 सीट पर चुनाव होना है, जिसके लिए बीजेपी उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है. पहले चरण में उत्तर प्रदेश की भी 8 सीटें हैं. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अभी तक अपने कई उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं.

 

Previous articleपीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के ने की चुनाव आयोग से शिकायत, उठाए 3 बड़े मुद्दे
Next articleमसूद अजहर पर फ्रांस सरकार की कार्रवाई, फ्रांस में मसूद की संपत्तियां होगी फ्रीज?