‘चौकीदार चोर है’ नारे लगवाने पर राहुल गांधी, तेजस्‍वी यादव पर केस

चौकीदार चोर है

आरा। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्‍वी यादव के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। बिहार के आरा में एक एडवोकेट ने सिविल कोर्ट में राहुल और तेजस्‍वी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि 27 अप्रैल को समस्‍तीपुर में हुई रैली के दौरान राहुल ने भीड़ को बार−बार ‘चौकीदार चोर है’ कहने के लिए उकसाया।

दूसरी तरफ, पटना कोर्ट ने राहुल गांधी को 20 मई को अपने समक्ष पेश होने को कहा है। उनके खिलाफ बिहार के डिप्‍टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने मानहानि का मुकदमा किया है।

शुक्रवार को डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी ने सीजेएम शशिकान्त राय की कोर्ट में उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज कराया था। उन्‍होंने कोर्ट को बताया कि बेंगलुरु के नजदीक 13 अप्रैल को राहुल गांधी ने चुनावी सभा में कहा था कि मोदी टाइटिल वाले चोर होते हैं। राहुल के इस बयान से भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच मेरे प्रति गलत संदेश गया है। समाज में मेरी प्रतिष्ठा गिरी है।

मोदी ने बयान में यह भी कहा कि राहुल ने मोदी उपनाम वाले व्यक्तियों को नीचा दिखाया है। इससे मानहानि हुई है। डिप्‍टी सीएम ने अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट में उस सीडी को पेश कर दिया, जिसमें राहुल का बयान दर्ज है।

उन्‍होंने कोर्ट से अनुरोध किया कि इस मामले में उचित धाराओं में संज्ञान लेकर राहुल गांधी की कोर्ट में उपस्थिति के लिए सम्मन जारी किया जाए। बता दें कि मानहानि का यह मुकदमा सीजेएम कोर्ट में 24 अप्रैल को दायर किया गया था।

बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होना है। समस्तीपुर में चौथे चरण में यानी 29 अप्रैल को मतदान होगा। 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Previous article5000 एमएएच बैटरी के साथ भारत में लांच हुआ VIVO Y17 फोन, ये हैं खूबियाँ
Next articleआर्थिक रूप से पिछड़े युवाओं के लिए खुशखबरी, शिक्षक बनने में मिलेगी मदद