जिसने बाबा साहेब को भू-माफिया कहा, उनके लिए वोट मांग रहीं मायावती: पीएम मोदी

हरदोई में पीएम नरेंद्र मोदी

यूपी के हरदोई में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो बसपा ने बाबा साहब के नाम पर सरकारें बनाई हैं। लेकिन बाबा साहेब के लिए बहन जी के मन में कितना सम्मान रहा है, इसकी सच्चाई भी अब पता चल रही है। जिन लोगों के लिए बहन जी अब वोट मांग रही हैं, उन्होंने बाबा साहेब की प्रतिमा को देखकर कहा था कि- ‘ये प्रतिमा कह रही है कि ये जमीन मेरी है और सामने वाला प्लॉट भी मेरा ही है।’

जो लोग बाबा साहेब को भू-माफिया कहते थे, जिन्होंने दलितों की बस्तियां उजाड़ दीं, दलितों पर फर्जी केस करवाए, दलितों के घरों पर कब्जा कर लिया, उनके लिए बहन जी खुशी से वोट मांग रही हैं। बहनजी आज बाबा साहेब के विरोधियों के लिए वोट मांग रही है। ये तब होता है, जब आपका लक्ष्य सिर्फ कुर्सी पाना होता है। ये तब होता है जब सिर्फ जात-पात की राजनीति आपका आधार होता है, ये तब होता है, जब आपको राष्ट्र की चिंता नहीं होती है।

हरदोई में पीएम नरेंद्र मोदी

हरदोई में आयोजित जनसभा में पीएम ने कहा कि इतनी भयंकर गर्मी में भी आप इतनी बड़ी संख्या में आए और हृदय से हमें आशीर्वाद दिया। इसके लिए मैं आपका आभारी हूं। 5 वर्ष पहले आपने भारी समर्थन के साथ मुझे सेवा करने का अवसर दिया था। आज आपका ये सेवक अपने काम का हिसाब देने के साथ ही आपसे आशीर्वाद लेने आया है।

उन्होंने क‍हा कि अक्सर मुझसे ये प्रश्न बार-बार पूछा जाता है कि आप तो 18-20 घंटे लगातार बिना छुट्टी लिए काम करते हैं, क्या आपको थकान नहीं होती। जब 130 करोड़ भारतीयों की आशाएं-आकाक्षाएं आपसे जुड़ी हों, तो थकान महसूस नहीं होती।

यही कारण है कि मोदी बिना रुके आपके सपनों को साकार करने में जुटा है। आपके बच्चों का आने वाला कल शानदार हो इसलिए मैं मेरा आज खपा रहा हूं। बचपन से जो घुट्टी मुझे पिलाई गई है, जो मेरे रग-रग में, मेरे पल-पल में भरा पड़ा है, वो है, “तन समर्पित, मन समर्पित और ये जीवन समर्पित।”

उन्होंने कहा कि आज आपके सहयोग से दुनिया में भारत की जय-जयकार हो रही है। आज भारत को सम्मान देने की दुनिया के देशों में होड़ मची है। 2014 से पहले देश में मोबाइल फ़ोन बनाने वाली सिर्फ 2 फैक्ट्रियां थी। आज आपको जानकर ख़ुशी होगी कि 5 साल के भीतर देश में 125 से भी अधिक कंपनियां मोबाइल बना रही हैं।

उन्होंने कहा कि यहीं यूपी के नोएडा में दर्जनों ऐसी फैक्ट्रियां हैं, जहां देश और दुनिया के लिए मोबाइल फ़ोन बनाएं जा रहे हैं। पहले मोबाइल फोन पर बातचीत करते हुए हम कॉल के समय पर नजर रखते थे कि एक मिनट की कॉल हुई या दो मिनट की।  आज बात करते हुए हमारी नजर बैट्री पर होती है कि एक डंडा बचा है या दो। ये बदलाव पांच साल में हुआ है।

हरदोई में पीएम मोदी ने कहा कि भीम एप अब मोबाइल के जरिये घर-घर पहुंच रहा है। आपको पता है ये एप किसको समर्पित है? 14 अप्रैल 2017 को बाबा साहेब आम्बेडकर की जन्म जयंती के दिन दुनिया का ये सबसे बड़ा सिस्टम हमने विकसित किया था। हमारी सरकार ने निरंतर बाबा साहेब के सम्मान और गौरव को और बढ़ाने का काम किया है। पिछले पांच साल में दिल्ली, मऊ, नागपुर, मुंबई और लंदन में बाबा साहेब से जुड़े पांच स्मारकों को पंच तीर्थ के रूप में हमने विकसित किया है।

उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास हमारा मंत्र है और सबको सुरक्षा, सबको सम्मान हमारी प्रतिबद्धता है। आपके इस चौकीदार ने देश के हर वर्ग, हर क्षेत्र के लिए समान रूप से काम किया है। गरीब हो, बहन-बेटियां हों, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी हों, किसी के साथ कभी कोई भेदभाव नहीं किया।

Previous articleमोहम्मद अली जिन्ना पर शत्रुघ्‍न के बयान से कांग्रेस में कसमसाहट
Next articleबैकफुट पर शत्रुघ्‍न, बोले- जिन्ना नहीं, मौलाना का नाम लेना चाहता था