मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी….मेरा इंतजार करिएगा;इरफान का वो आखिरी संदेश;आपको कर देगा इमोशनल

राजसत्ता एक्सप्रेस। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान के निधन से हर कोई सकते में हैं। हर कोई गमगीन है। हर कोई बार-बार उनके आखिरी संदेश को रिपीट मोड पर सुन रहा है। इरफान के कहें आखिरी शब्द हर किसी के दिलो-दिमाग में गूंज रहे हैं। दरअसल, साल 2018 में इरफान को कैंसर (न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर) के बारे में पता चला, जिसके बाद वो अपना इलाज कराने के लिए विदेश चले गए।

इस दौरान उनकी तबीयत में सुधार भी आया, जिसके बाद वो पिछले साल वापस मुंबई लौट आए थे। उन्होंने बीमारी की हालत में ही अपनी आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग पूरी की। हालांकि, वो फिल्म के प्रमोशन के दौरान नजर नहीं आये, लेकिन अपने फैंस के लिए उन्होंने अपना एक वीडियो मैसेज जरूर रिलीज किया। फिल्म के ट्रेलर रिलीज के साथ ही इरफान के इस इमोशनल वीडियो मैसेज को भी जारी किया था। जिसमें वो बताते हैं कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, लेकिन वो लड़ रहे हैं। सभी उनका इंतजार करें।

इस वीडियो संदेश में इरफान कहते हैं, ‘हैलो भाइयों-बहनों, नमस्कार, मैं इरफान। मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। खैर यह फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ मेरे लिए बहुत ही खास है। सच…यकीन मानिए मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं, जितने प्यार से हमने इसे बनाया है, लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनचाहे मेहमान आकर बैठे हुए हैं, उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं किस करवट ऊंट बैठता है। जैसा भी होगा आपको जानकारी दे दी जाएगी।’ आगे इरफान कहते हैं, ‘वो कहावत हैं ना When life gives you lemons, use them to make lemonade, ये बोलने में अच्छा लगता है लेकिन जब सच में जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है, तो शिकंजी भी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है। आपके पास और रास्ते भी क्या हैं, सकारात्मक रहने के अलावा। फिर जिंदगी में शिकंजी बना पाते हैं या नहीं बना पाते हैं ये आप पर है।’ वीडियो मैसेज के आखिर में इरफान कहते हैं- हां मेरा इंतजार करिएगा।

इस वीडियो में इरफान खुद नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन उनकी आवाज सुनाई दे रही है। साथ ही, फिल्म से जुड़ी तस्वीरें नजर आ रही है। इन तस्वीरों में इरफान के अलावा करीना कपूर, पंकज त्रिपाठी, राधिका मदान और रणवीर शौरी दिखाई दे रहे हैं।

Previous articleLockdown में फंसे लोगों के लिए राहत भरी खबर, MHA ने जारी की नई गाइडलाइन; जानिए कैसे पहुंच सकेंगे अपने घर
Next articleCoronavirus Lockdown: 21 हजार से कम है आपकी सैलरी तो मिलेगी बड़ी राहत, सरकार ने की ये पांच घोषणाएं