यूपी के ललितपुर में बलात्कार की घटना, दबंगों ने महिला की आंख भी दागी

यूपी के ललितपुर में बलात्कार की घटना, दबंगों ने महिला की आंख भी दागी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. जहां छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने चाकू गर्म कर महिला की आंखें दाग दी. आंख जलाने के बाद भी दबंगों को शांति नहीं मिली और दबंग उसको प्रताड़ित करते रहे. रातभर महिला सुनसान इलाके में बेहोश पड़ी रही. घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने पीड़ित महिला को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. केस दर्ज करने के बाद भी पुलिस आरोपियों को पकड़ नहीं सकी है. घटना जिले के थाना बार के धमना गांव की है.

धमना गांव निवासी 25 वर्षीय महिला रात को अपने घर लौट रही थी. उसी दौरान रास्ते में स्कूल के पास उसके पड़ोस में रहने वाले हिमांशु रायकवार और गंगाराम ने उसको दबोच लिया. दोनों उसको अगवा करके सुनसान इलाके में ले गए. इसके बाद उन्होंने महिला के साथ बलात्कार करने का प्रयास भी किया, लेकिन हिम्मत दिखाते हुए महिला उनसे भिड़ गई. इसके बाद दोनों व्यक्तियों ने उसके साथ मारपीट की. फिर चाकू को गर्म कर उसकी आंखें दाग दी, जिससे महिला दर्द से तड़पने लगी.

आंखें दागने के बाद भी दोनों आरोपी महिला को पीटते रहे. इस बीच पेट्रोलिंग कर रही पुलिस का सायरन सुन दोनों डर के वहां से भाग खड़े हुए. महिला पूरी रात बेहोशी की हालत में वहां पड़ी रही. रातभर महिला के घर न पहुंचने पर उसकी देवरानी महिला को तलाशने निकली. इस दौरान देवरानी को महिला जमीन पर पड़ी मिली. उसने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित महिला को एंबुलेंस से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

देवरानी ने बताया कि दोनों आरोपी उनके पड़ोस में ही रहते हैं. तीन महीने पहले भी उन्होंने उसके पति व ननद के साथ मारपीट की थी. घटना के बाद परिवार ने उनके खिलाफ पुलिस को तहरीर भी दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. जिससे उनके हौसले बुलंद हो गए.

पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. अपर पुलिस अधीक्षक गिरजेश कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत पर नामजद  एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.



Previous articleहिंदुओं के हैं ज्यादा बच्चे, जनसंख्या कानून उन्हीं के खिलाफ: तौकीर रजा
Next articleलोकसभा में जारी है विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित