रायबरेली में राहुल गांधी बोले, चौकीदार ने सिर्फ बेवकूफ बनाया

रायबरेली में राहुल गांधी

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि देश का एक युवा नहीं यह कह सकता कि हां, चौकीदार ने मुझे नौकरी दी। क्योंकि बीते 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी मोदी के शासनकाल में बढ़ी। बीते 70 साल में किसी ने भी नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के जरिए लोगों को इतना बेवकूफ नहीं बनाया।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पांच साल तक देश की जनता से झूठ बोला। उन्होंने रोजगार पर बात नहीं की। किसानों पर चर्चा नहीं की। 15 लाख रुपए खाते में नहीं डाले। वो अपना भाषण भी टेलीप्राप्पटर पर देखकर पढ़ते हैं, जिसे एक कंट्रोलर कंट्रोल करता है।

रायबरेली में राहुल गांधी

रायबरेली में राहुल गांधी के मंच से नारे लगे चौकीदार…? सामने से आवाजें आईं… चोर है। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष का सम्बोधन शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था सबके खाते में 15 लाख डालूंगा, तब मैंने कांग्रेस के अर्थशास्त्री से पूछा कि मोदी जी ने झूठ बोला, इसका सच क्या है। उन्होने पूछा कि कितने लोगों के खाते में डालना चाहते हो। मैंने बताया कि 25 करोड़ लोगों के खाते में डालना है। उन्होंने पूछा कैसे डालेंगे। मैंने कहा कि पता लगाकर बताइए।

राहुल ने आगे कहा कि इसके लिए बनाई गई टीम कुछ दिन बाद जब लौटकर आई, तो उन्होंने बताया कि बिना किसी नुकसान से 72000 रुपये 25 करोड़ लोगों को दिया जा सकता है। राहुल ने कहा कि जिन लोगों को मोदी जी ने पैसा दिया, उनके एकाउंट से निकालकर आम आदमी के खाते में पैसा डालूंगा।

राहुल ने कहा कि नीरव मोदी, माल्या और भी अन्य लोग जो पैसा लेकर चले गए, उनके खाते से निकालकर आम आदमी के खाते में पैसे डालूंगा। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने आपके खाते से पैसे चोरी किए हैं। मोदी ने झूठ बोला। नोटबंदी करके सबको लाइन में खड़ा कर दिया। आपके खाते से पैसा निकालकर नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खाते में भेज दिया।

उन्होंने कहा कि अगर काला धन आना था, तो अंबानी क्यों लाइन में खड़ा नहीं हुआ। 15 लाख रुपए सबके खाते में डालने को कहा झूठ बोला गया। यह भी नहीं सोचा कि देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ जाएगी।

राहुल ने कहा कि हिन्दुस्तान के किसानों ने मुझसे पूछा कि राहुल जी अनिल अंबानी ने बैंक से करोड़ों रुपए लिए। अनिल अंबानी जेल में है या बाहर। नीरव मोदी बाहर या अंदर। मेहुल चौकसी अंदर या बाहर। मैंने उनसे कहा- सब बाहर हैं।

उन्होंने कहा कि अमेठी और रायबरेली में हमने जो भी काम किया, चौकीदार ने उसे रोका। नई रेलवे फैक्ट्री लगनी थी, लेकिन चौकीदार ने उसे छीन लिया। स्पाइस पार्क छीना, रेलवे लाइन छीना।

Previous articleझारखण्ड में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका, यहाँ जानें पूरी डिटेल   
Next article17 साल बाद ‘इजहार’ से साथ आएंगे शाहरुख-भंसाली, रजिस्टर्ड हुआ फिल्म का नाम