रिकॉर्ड तोड़ बिक रहा है ये स्मार्टफोन, 10 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन बिके मात्र एक महीने मे

रेडमी

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी एक बार फिर से भारत में छाई हुई है। दरअसल साल 2019 के शुरुआत से ही यह कंपनी सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ चुकी है। जैसा कि आप जानते ही होंगे हाल ही में रेडमी नोट 7 सीरीज के अंतर्गत 2 स्मार्टफोन लॉन्च किए गए थे और यह दोनों ही स्मार्टफोन भारत में जबरदस्त हिट साबित हुए हैं।

हाल ही में शाओमी के द्वारा शेयर की गई जानकारी से यह पता चला है कि कंपनी ने भारत में 1 महीने के अंदर अंदर रेडमी नोट 7 सीरीज के 10 लाख स्मार्टफोन बेच डाले हैं। यदि ग्लोबली बात की जाए तो रेडमी नोट 7 सीरीज के 4 मिलियन से भी ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी है। इन आंकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रेडमी सीरीज ना केवल भारत बल्कि अन्य स्मार्टफोन मार्केट में भी कितनी लोकप्रिय है !

जैसा कि आप जानते ही होंगे रेडमी के लगभग सभी स्मार्टफोन अच्छी वैल्यू देते हैं जिसके कारण उपभोक्ता इन स्मार्टफोन को खरीदना पसंद भी करते हैं। बात अगर रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7 प्रो की की जाए तो यह दोनों ही स्मार्टफोन वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोंस है और उपभोक्ता इस तरह के स्मार्टफोन खरीदना काफी पसंद करते हैं खास तौर पर अगर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट की बात की जाए तो यहां ढेरों स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हर दिन अपने नए नए स्मार्टफोन लॉन्च करती हैं। इन सभी स्मार्टफोन को पछाड़ते हुए आखिरकार रेडमी फिर से भारतीय उपभोक्ताओं को आकर्षित करने में सफल हो पाए है। चलिए अब आपको रेडमी नोटस7 प्रो मेंं मिलने वाले गजब के स्पेसिफिकेशंस के बारे में बता देते हैं।

Mi ने बड़ा ऐलान कर मचाई खलबली, इस दिन भारत में लॉन्च होगा 32MP कैमरा के साथ Redmi Y3

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, रेडमी नोट 7 प्रो में 6.3 इंच डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। जो गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में आईआर ब्लास्टर दिया गया है। ये फोन टाइप सी चार्जिंग और 3.5 एमएम ऑडियो जैक के साथ आता है। ये स्मार्टफोन 6 जीबी तक के रैम के साथ आता है। ये स्मार्टफोन 128 जीबी के स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च हुआ है।

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे फोन में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में सोनी IMX586 लेंस दिया गया है। कंपनी ने स्टोरेज को ध्यान में रखकर 48 मेगापिक्सल के कैमरे को इस्तेमाल करने के लिए प्रो मोड दिया है। जिसके यूजर्स अपने आवश्यकता के मुताबिक ऑन या ऑफ कर सकते हैं। जल्द ही इस स्मार्टफोन में होली इफेक्ट का विकल्प भी मिलेगा। कंपनी इसे एक अपडेट के साथ जारी करेगी। स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का एआई फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात की जाए तो इस फोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है। अगर बैटरी बैकअप की बात करें तो ये स्मार्टफोन 4000 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ है। ये डिवाइस क्विक चार्ज 4 चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। अंत में कीमत और उपलब्धता की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे, रेडमी नोट 7 प्रो के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपए है। जबकि रेडमी नोट 7 प्रो के 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है।

Previous articleMi ने बड़ा ऐलान कर मचाई खलबली, इस दिन भारत में लॉन्च होगा 32MP कैमरा के साथ Redmi Y3
Next article965 पदों के लिए निकली भर्ती, MBBS पास करें आवेदन