कोरोना ने फिर से मचाया कोहराम, बीते 24 घंटे में मिले 1805 नए केस

कोरोना ने फिर से मचाया कोहराम,

देश में कोरोनावायरस एक बार फिर से सुरसा की तरह अपना मुंह फैला रहा है। बीते 24 घंटे में देश में 1805 नए कोरोनावायरस केस मिलने के बाद हलचल मच गई है। इस नए आंकड़ों की वजह से देश में इस वक्त एक्टिव केसों की संख्या 10,300 के पास पहुंच गई है। केंद्र सरकार अलर्ट मोड़ में आ गई है।

कोविड-19 पर अंकुश लगाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण आज सोमवार शाम को कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा के लिए राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों और वरिष्ठ अधिकारियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक करेंगे। और इसमें कोरोनावायरस को रोकने के लिए गाइडलाइन जारी करेंगे।

इसके साथ ही मॉक ड्रिल की स्ट्रैटेजी तैयार की जाएगी। पूरे देश 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल किया जाएगा। इस मॉक ड्रिल के तहत अस्पतालों, दवाओं के स्टॉक, ऑक्सीजन, इमर्जेंसी की स्थिति में तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। आम जनता को अब सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोनावायरस की गाइडलाइन का प्रयोग करें।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 1805 नए मामले मिले हैं। जो पिछले 149 दिनों में सबसे अधिक हैं। कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण आज शाम को कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा के लिए राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक करेंगे।
Previous articleउमेश पाल की मां बोलीं -अतीक जब मरेगा तब मिलेगी मेरे कलेजे को ठंडक
Next articleकाबुल : विदेश मंत्रालय के पास जोरदार धमाका, 6 की मौत, 12 जख्मी