नई डिजाइन के साथ 2024 Kia Sorento ने किया डेब्यू, जानें फीचर्स और पूरी डिटेल

नई डिजाइन के साथ 2024 Kia Sorento ने किया डेब्यू, जानें फीचर्स और पूरी डिटेल

किया ने तीन साल बाद फोर्थ जनरेशन की Kia Sorento का डेब्यू किया है। दक्षिण कोरियाई दिग्गज वाहन निर्माता ने इस मिड साइज एसयूवी को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, स्लीकर इंटीरियर और नई डिजाइन के साथ पेश किया है। ग्लोबल मार्केट में इसे एक साल पहले ही पेश किया गया था। बता दें कि कंपनी ने इसे हाल ही में पेश की गई रीडिजाइंड Hyundai Santa Fe के बाद डेब्यू किया है।

इस एसयूवी के फ्रंड ग्रिल को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि ये टाइगर जैसा लुक देगी। कार्नर में स्लिमर औरस्टैक्ड एलईडी हेडलाइट्स इसे हाइलाइट किया गया है। बम्पर साफ-सुथरी रेखाएँ दिखाता है। इसी के साथ फॉगलैंप्स की भी प्लेसमेंट मिलती है। मौजूदा मॉडल की तुलना में Kia Sorento के फ्रंट को बिल्कुल नया डिजाइन दिया गया है।

पुराने मॉडल की बात करें तो, किया का लोगो ग्रिल पर था, अब इसे ग्रिल के टॉप पर रखा गया है। एलईडी डीआरएल सिग्नेचर पहले बूमरैंग की सेब में थे, अब इसे वर्टिकल कर दिया गया है। फ्यूचर में किया अपने प्रोडक्ट में इसे शामिल करेगी।

इंटीरियर की बात करें तो, इसमें काफी सारे बदलाव किए गए हैं। अंदर के सारे लेआउट को काफी स्मूथ और क्लीन रखा गया है। इसमें एक 12.3 इंच की डिस्प्ले मिलती है। यह नए सेंटर एयर वेंट के साथ नया है। इसके स्टीयरिंग व्हील में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। स्क्रीन के ठीक नीचे, स्लिमर क्लाइमेट वेंट, एक नई एंबिएंट लाइट स्ट्रीप और मॉडिफाइड क्लाइमेट कंट्रोल, EV6 की याद दिलाते हुए, केबिन को काफी यूजर एक्सपीरिएंस बनाया गया है।
Kia Sorento के फीचर्स में से एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है, जो सेंट्रल कंसोल में लगा हुआ है। इसका इस्तेमाल मालिक अपनी कार को स्टार्ट करने, वैलेट मोड में एक्टिवेट करने वक्त कर सकते हैं। इसके अलावा लेदर सीट शामिल हैं, जिसे तस्वीर में भी देखा जा सकता है।

सभी ADAS फीचर्स मौजूद मॉडल के तरह ही हैं। इसमें समान 2.5L पेट्रोल, 2.2L डीजल, माइल्ड-हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन इंजन आता है। नई 2024 2024 Kia Sorento के इस साल के अंत तक दक्षिण कोरिया में लॉन्च होने की संभावना है। जबकि उत्तरी अमेरिका, यूरोप और अन्य वैश्विक बाजारों में यह 2024 से मिलेगी।

Previous articleOMG 2 को बैठा-बैठाए मिल रहे थे 90 करोड़, अक्षय की जिद ने करा दिया खेल खराब!
Next articleसंसद परिसर में AAP सांसद राघव चड्ढा पर कौवे ने किया हमला, बीजेपी ने कहा-, ‘झूठ बोले कौआ काटे’