लंदन टेस्ट: इंग्लैंड के सामने टीम इंडिया की बल्लेबाजी ताश के पत्तों के की तरह ढह गई

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है. पहले बर्मिंघम और फिर लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया की बल्लेबाजी ताश के पत्तों के की तरह ढह गई. दूसरे टेस्ट में तो टीम इंडिया के 20 बल्लेबाज मैदान पर सिर्फ 810 मिनट ही काट पाए.

बर्मिंघम में मिली करीबी हार के बाद टीम इंडिया से दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की उम्मीद थी. भारतीय बल्लेबाजों ने लॉर्ड्स के मैदान पर तो घुटने ही टेक दिए. पहली पारी में 107 और दूसरी में टीम के धुरंधर महज 130 रन ही जोड़ पाए.

ये भी पढ़ें-  ‘रेल यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें’: 1 सितंबर से बंद होने वाली है रेलवे की ये मुफ्त सेवा

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ 107 रन ही बना पाई. इस दौरान छह खिलाड़ी तो दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए. तीन अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पूरी टीम महज 345 मिनट ही मैदान पर टिकने का साहस दिखा पाई.

पहली पारी में खराब बल्लेबाजी के बाद दूसरी पारी में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन वैसा ही रहा. नंबर वन टेस्ट टीम के चार खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए और पूरी टीम ने सिर्फ 465 मिनट में इंग्लिश गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए.

ये भी पढ़ें-  अगर आज श्रीदेवी ज़िंदा होतीं तो….

भारतीय टीम दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर भी एक दिन के खेल 90 ओवर बल्लेबाजी नहीं कर पाई. टीम इंडिया के धुरंधर पहली पारी में 35.2 जबकि दूसरी में 47 ओवर ही इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना कर पाए.

Previous articleएक हाथ में बंदूक और दूसरे हाथ में बांसुरी लेकर देश सेवा कर रहा है ये जवान
Next articleपाकिस्तान की कोयले की खदान में गैस विस्फोट से 6 की मौत, 8 खनिक फंसे