बांग्लादेश आम चुनाव: शेख हसीना ने दर्ज की जबरदस्त जीत, चौथी बार सिर सजेगा पीएम का ताज

बांग्लादेश में हुए आम चुनावों में प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जबरदस्त जीत दर्ज करते हुए चौथी बार पीएम बनने की तैयारी कर ली है. हसीना की पार्टी आवामी लीग को 266 जबकि उनकी सहयोगी जातीय पार्टी ने 21 सीटों पर जीत दर्ज की है. इस तरह गठबंधन ने 300 सदस्यीयी सदन में 151 के जादुई आंकड़े से भी ज्यादा कुल 287 सीटों पर जीत दर्ज की है. दूसरी तरफ विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी महज 7 सीट जीतने में कामियाब रही.

हसीना को मिले 2,29,539 वोट

शेख हसीना गोपालगंज से चुनाव लड़ रही थी और यहां से उन्हें जबरदस्त जीत मिली. उन्हें यहां से 2,29,539 वोट मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी BNP के उम्मीदवार को महज 123 वोट ही मिले. वहीं हार को देखते हुए बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी NUF गठबंधन ने आम चुनावों के परिणाम को खारिज कर दिया है और निष्पक्ष कार्यवाहक सरकार के अधीन फिर से चुनाव कराने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा में आज मोदी सरकार की अग्नि परीक्षा, पेश होगा 3 तलाक बिल

चुनावी हिंसा में 17 की मौत

बांग्लादेश में हुए आम चुनाव से जुड़ी हिंसा में कम से कम 17 लोगों की मौत और दर्जनों लोग घायल होने की खबर है, जबकि विपक्ष ने धांधली के आरोप लगाते हुए फिर से चुनाव कराने की मांग की है. खबरों में कहा गया है कि मारे गए लोगों में अधिकतर सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ता थे जबकि अन्य बीएनपी और उसके सहयोगी दल के कार्यकर्ता थे. वहीं इन सबके बीच शेख हसीना चौथी बार बांग्लादेश की पीएम बनने के लिए तैयार है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles