क्या डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया? जानिए इस खबर में

अमेरिका में बुधवार को एक बहुत ही अजीबोगरीब घटना सामने आई. वाशिंगटन और व्हाइट हाउस के बाहर अखबार बांटे गए जिसमें लिखा था कि ‘UNPRESIDENTED Trump hastily departs White House, ending crisis’ यानि ‘अप्रत्याशित : ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा, संकट खत्म’.

दिलचस्प बात ये रही है वॉशिंगटन पोस्ट अखबार द्वारा बांटा जा रहा था. आसपास हर जगह ये अखबार फ्री में बंट रहा था. इस खबर के बाद विरोधियों ने डोनाल्ड ट्रम्प के इस्तीफे के खुशी में जश्न मनाना शुरु कर दिया.

ये भी पढ़ें- पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: थोड़ी देर में राम रहीम की सजा पर फैसला

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, जिस अखबार द्वारा ये खबर फैलाई जा रही थी, वह ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार का फर्जी संस्करण था. फर्जी अखबार में डोनाल्ड ट्रम्प के इस्तीफे का दावा भी फर्जी था. चूकि इस संस्करण को मूल अखबार की तरह ही पेश किया गया था इसीलिए लोगों ने खबर पर विश्वास कर लिया. अखबार के फ्रंट पेज में डोनाल्ड ट्रम्प के सिर झुकाए हुए तस्वीर थी और ऊपर इस्तीफे का शीर्षक.

अमेरिकी समाचार एजेंसी के मुताबिक एक महिला बुधवार को पेनसिलवेनिया एवेन्यू और व्हाइट हाउस के बाहर ये न्यूज पेपर बांट रही थी. महिला कह रही थी कि वॉशिंगटन पोस्ट का ये खास संस्करण मुफ्त में लीजिए. आपको यह कभी नहीं मिलेगा.

वॉशिंगटन पोस्ट ने किया स्पष्टीकरण

पूरे वॉशिंगटन में यह खबर आग की तरह फैल गई, इसके बाद वॉशिंगटन पोस्ट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट जारी किया और मामले का स्पष्टीकरण किया. अखबार ने ट्वीट के जरिए बताया कि ये खबर फर्जी है और यह अखबार भी फर्जी संस्करण है. इस फर्जी संस्करण से वॉशिंगटन पोस्ट का कोई लेना-देना नहीं है. बता दें कि वॉशिंगटन पोस्ट मामले की तहकीकात कर रहा है.

ये भी पढ़ें- चंदे से भाजपा की चांदी, अन्य दलों से मिला 12 गुना ज्यादा

दरअसल, इन दिनों में अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लोगों में गुस्सा है. कुछ एक्टिविस्ट का एक ग्रुप इस तरह डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहा है. इन एक्टिविस्ट्स की बाकायदा एक वेबसाइट भी है.

गौरतलब है कि अमेरिका में अमेरिका-मैक्सिको बॉर्डर दीवार को लेकर विवाद चल रहा है. दीवार बनवाने के लिए ट्रम्प संसद से फंड की मंजूरी मांग रहे हैं जबकि विपक्षी दल इसके खिलाफ हैं. दोनों दलों के बीच गहरी खींचतान का असर अमेरिका के कामकाज पर पड़ रहा है. अमेरिका के करीब 8 लाख कर्मचारी ऐसे हैं जो या तो छुट्टी पर हैं या फिर उनके तनख्वाह के बिना ही काम करना पड़ रहा है. इसी कारण डोनाल्ड ट्रम्प को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

 

Previous articleअखिलेश-माया दिखा रहे हैं गजब की अंडरस्टैंडिंग, रामजी लाल सुमन बने इसकी नज़ीर
Next articleब्रेक्जिट डील- थेरेसा की सरकार गिरने का खतरा टला, जीता विश्वास मत