Saturday, October 5, 2024

PM मोदी का ब्लॉग वार, वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्लॉग के ​जरिए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने वंशवाद-लोकतंत्र-संसद समेत के कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा. मोदी ने कहा है कि वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ है. प्रेस से संसद तक, सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक, कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक कुछ भी नहीं छोड़ा.

पीएम मोदी ने लिखा कि इमरजेंसी लागू कर कांग्रेस ने साबित किया कि वह एक वंश की रक्षा करने के लिए किस हद तक जा सकती है. उन्होंने कहा कि 2014 में देशवासी इस बात से बेहद दुखी थे कि हम सबका प्यारा भारत आखिर फ्रेजाइल फाइव देशों में क्यों है? क्यों किसी सकारात्मक खबर की जगह सिर्फ भ्रष्टाचार, चहेतों को गलत फायदा पहुंचाने और भाई-भतीजावाद जैसी खबरें ही हेडलाइन बनती थीं.

तब आम चुनाव में देशवासियों ने भ्रष्टाचार में डूबी उस सरकार से मुक्ति पाने और एक बेहतर भविष्य के लिए मतदान किया था, वर्ष 2014 का जनादेश ऐतिहासिक था. भारत के इतिहास में पहली बार किसी गैर वंशवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था.

जब कोई सरकार ‘Family First’ की बजाए ‘India First’ की भावना के साथ चलती है तो यह उसके काम में भी दिखाई देता है. पीएम ने लिखा कि यह हमारी सरकार की नीतियों और कामकाज का ही असर है कि बीते पांच वर्षों में, भारत दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गया है.

पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में संसद के कामकाज, प्रेस की अभिव्यक्ति, संविधान-न्यायालय और सरकारी संस्थानों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि लोकसभा में गैर वंशवादी सरकार थी इसलिए काम हुआ जबकि राज्यसभा में काम नहीं हो पाया, क्योंकि वहां हंगामा होता रहा. पीएम ने अपने ब्लॉग में इमरजेंसी का मुद्दा भी उठाया.

पीएम मोदी ने सेना का जिक्र करते हुए लिखा कि कांग्रेस ने हमेशा क्षा क्षेत्र को कमाई के एक स्रोत के रूप में देखती आई है. यही कारण है कि हमारे सशस्त्र बलों को कभी भी कांग्रेस से वह सम्मान नहीं मिला, जिसके वे हकदार थे. यहां उन्होंने जीप, तोप, पनडुब्बी, हेलिकॉप्टर संबंधित रक्षा घाटालों का जिक्र किया. पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक पर उठे सवालों का जिक्र कर पीएम ने लिखा, ‘जब हमारी वायुसेना के जांबाज आतंकियों पर हमला करते हैं, तो कांग्रेस उनके दावे पर सवाल उठाती है.’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किए गए ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपन ने भी सोशल मीडिया पर धूम मचाई हुई है, बीते दिनों ट्विटर के जारी रिपोर्ट के मुताबिक, इस कैंपेन ने सोशल मीडिया पर चौकीदार चोर है को पछाड़ दिया है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles