पुलिस कस्टडी में अखिलेश यादव, लखीमपुर नहीं जाने देने पर अपने आवास पर दे रहे थे धरना !

नई दिल्ली।  UP के लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन के बीच रविवार को जमकर खूनी संघर्ष हुआ और फायरिंग और आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना में चार किसानों के साथ आठ लोगों की  मृत्यु हो गई है। किसानों का आरोप है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष उर्फ मोनू और उसके समर्थकों ने किसानों पर गाड़ियां चढ़ा दीं। जिस वजह से चार किसानों ने मौके पर ही दम  तोड़ दिया , जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। इससे गुस्साए किसानों ने मोनू और उनके समर्थकों की तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और बाकी वाहनों को पलट दिया।

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने  कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है और मामले की गहराई से जांच हो रही है. सीएम  ने कहा है कि दोषी को कड़ी सज़ा दी जाएगी. चुनाव नज़दीक है तो विपक्ष लखीमपुर खीरी का राजनीतिक पर्यटन करना चाहता है.

दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री  बघेल, लखनऊ में इजाजत नहीं

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को आज लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई। जिसके बाद वह रायपुर एयरपोर्ट से सीधे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डा आएंगे। जिसके बाद दोपहर 2:00 बजे तक नई दिल्ली में बने छत्तीसगढ़ सदन पहुंचेंगे ।

संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति श्री रामनाथ  कोविंद को भेजा  पत्र

 उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी केस  में संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। इसमें गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को हटाने, उनके बेटे आशीष मिश्रा पर 302 के तहत हत्या का केस दर्ज करने के साथ-साथ जांच के लिए SIT के गठन की मांग की गई है।

उत्तर प्रदेश सरकार की पंजाब सचिव से अपील

यूपी सरकार ने पंजाब के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अपील की है कि किसी को भी लखीमपुर जाने की इजाजत नहीं दी जाए

RLD कार्यकर्ताओं ने तोड़ फोड़ की बैरियर के साथ 

आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी के समर्थकों ने गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) के टोल प्लाजा बैरियर को तोड़ा। जयंत चौधरी लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए।

रामगोपाल यादव भी गिरफ्त में

अखिलेश के साथ एसपी सांसद रामगोपाल यादव को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनको ईको गार्डन ले जा रही है।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी गिरफ्त में 

अपनेे आवास पर बैठे अखिलेश याादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। लखीमपुर नहीं जाने देने पर अपने आवास के बाहर ही धरना प्रदर्शन दे रहे थे। वहीं अब पुलिस ने अखिलेश यादव को हिरासत में ले लिया है। पुलिस की गाड़ी को रोकने की कोशिश कर रहे सपा कार्यकर्ता।

लखीमपुर केस पर छत्तीसगढ़ के सीएम  भुपेश बघेल का बयान 

किसानों की मांग पूरी करे सरकार- सपा सुप्रीमो 

समाजवादी पार्टी के कार्यालय के बाहर पुलिस की जीप में लगाई आग

उत्तर प्रदेश  में समाजवादी पार्टी के  कार्यालय के बाहर पुलिस की गाड़ी में लगाई गई आग, गौतम पल्ली थाने के बाहर खड़ी पुलिस की गाड़ी में लगाई गई आग। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ।

 राजधानी दिल्ली को  जाने वाले रास्ते बंद

देश की दिल्ली की ओर जाने वाले NH-24 और NH-9 बंद किया गया है। जिसकी वजह से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रूट को परिवर्तित  किया गया है।

https://twitter.com/dtptraffic/status/1444869976305782788

 मुख्यमंत्री योगी का दौरा निरस्त 

 लखीमपुर खीरी में हिंसा की पृष्ठभूमि में सीएम  योगी आदित्यनाथ ने आज श्रावस्ती और बहराइच जनपदों  का अपना निर्धारित दौरा रद्द कर दिया है।

धरने पर बैठे अखिलेश यादव

लखीमपुर खीरी जाने के लिए घर से निकले अखिलेश यादव अपने आवास के बार ही धरने पर बैठ गए हैं। अखिलेश यादव के साथ सैंकड़ों कार्यकर्ता भी धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात होने की वजह से आगे नहीं बढ़ पाए, जिस वजह से अपने समर्थकों के साथ घर के बाहर ही धरने पर बैठ गए हैं।

लखीमपुर खीरी जाने के अपने आवास से निकले अखिलेश यादव, आवास पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिसे देखते हुए अखिलेश यादव का काफिला आगे नहीं निकल पाया है। भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता भी मौके पर मौजूद हैं।

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी क्या कहे ?

लखीमपुर की घटना पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने दिया बयान- ‘हृदय-विदारक घटना में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि। मैं यूपी के सीएम से सख्त कार्रवाई का निवेदन करता हूं।’

कांग्रेस नेता के आवास पर पुलिस बल तैनात 

लखनऊ में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा के आवास के बाहर पुलिस बल तैनात

दोषियों की गिरफ्तारी से पूर्व नहीं होगा अंतिम संस्कार

लखीमपुर खीरी में किसानों के शव रख किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि जब तक दोषी गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक वह अन्तिम संस्कार नहीं करेंगे। फिलहाल पुलिस ने मंत्री के बेटे के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है

मुख्यमंत्री बघेल को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश  सरकार का आदेश

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर एस रंधावा यूपी के लखीमपुर खीरी नहीं पहुंच पाएंगे। यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने लखनऊ एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल और पंजाब के डिप्टी सीएम रंधावा को एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं देने के आदेश दिए गए हैं।

लखीमपुर घटना पर मुख्यमंत्री  योगी ने जताया दुःख

अखिलेश यादव के आवास पर प्रशासन ने की बैरिकेडिंग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास के बाहर प्रशासन ने बैरिकेडिंग की जगह 16 पहिये का ट्रक मुख्य मार्ग पर तैनात किया। लखीमपुर जाने से रोकने के लिए ऐसा किया।

पीलीभीत से लखीमपुर के लिए रवाना हुए किसान नेता राकेश टिकैत। पुलिस के रोकने पर बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आगे बढ़ा काफिला।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles