सपा सुप्रीमो अखिलेश ने कहा ,पंजाब, यूपी चुनाव से पूर्व वापस हो सकता है कृषि कानून !

उत्तर प्रदेश : समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने उम्मीद व्यक्त की है कि केंद्र  सरकार आने वाले पंजाब और यूपी चुनावों को ध्यान में रखते हुए कृषि कानूनों को वापस ले सकती है और बाद में चुनाव समाप्त होने के पश्चात उन्हें नए सिरे से लागू कर सकती है।
भारतीय जनता पार्टी पर सिर्फ कॉरपोरेटों की सेवा करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार उन उद्योगपतियों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है, जिन्होंने कृषि कानूनों के वजह से पहले से ही साइलो और अन्य बुनियादी ढांचे की स्थापना की है।
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने एक अनौपचारिक वार्ता में संवाददाताओं से कहा, हो सकता है, मैं आज कह रहा हूं आपसे की पंजाब के चुनाव को देखते हुए, यूपी के चुनाव को देखते हुए, हो सकता है किसानों के कानून रद्द कर दिए जाएंगे और फिर चुनाव के पश्चात नया कानून फिर आ जाएगा।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार चुनाव के पश्चात कृषि कानूनों को नए सिरे से लागू करेगी क्योंकि यह उन कॉरपोरेट्स का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिन्होंने कृषि कानून लागू होने के पश्चात आवश्यक बुनियादी ढांचे की स्थापना पर पहले ही पैसा ब्यय कर दिया है।
सपा मुखिया ने आगे कहा कि सरकार शीघ्र ही कुशीनगर में हाल ही में उद्घाटन किए गए एयरपोर्ट को बेच सकती है और कहा कि वह मुख्य रूप से रोजगार में आरक्षण जैसे लाभों से वंचित करने के लिए सब कुछ बेच रही है जो एक निजी संस्था द्वारा परियोजना के अधिग्रहण के पश्चात लागू नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि कुशीनगर एयरपोर्ट परियोजना की परिकल्पना उनकी सरकार ने की थी और इसके निर्माण के लिए बजट में 260 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles