Tuesday, October 1, 2024

UP Election 2022 : चुनाव से पूर्व BJP ने यात्राओं पर दिया बल !

लखनऊ: यूपी  में 2022 विधानसभा चुनाव( UP Election 2022 )को लेकर BJP छह यात्राएं प्रारम्भ करने जा रही है, जो प्रदेश के सभी 403 विधानसभा सीटों  से होकर निकलेगी। पार्टी ने 2017 के प्रदेश चुनावों से पूर्व भी इसी प्रकार की यात्राएं निकाली थीं।दल के एक पदाधिकारी ने कहा, पिछली यात्राओं का लक्ष्य पिछली सरकार को बेनकाब करना था, परन्तु यह यात्रा कैडरों को हमारी उपलब्धियों के बारे में बताने और लोगों का आशीर्वाद लेने के लिए होगी।
7 दिसंबर से प्रारम्भ होने वाली इस यात्रा का समन्वय दल के दलित नेता विद्या सागर सोनकर करेंगे। वे संभवत: छह संगठनात्मक क्षेत्रों में से प्रत्येक से छह अलग-अलग जगहों से यात्रा प्रारम्भ करेंगे और लखनऊ में एक रैली के साथ यात्रा का समापन करेंगे, जिसे देश पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किए जाने की उम्मीद है।

UP Election 2022

RSS , भारतीय जनता पार्टी के वैचारिक संरक्षक, इन यात्राओं के लिए आम जनता को प्रेरित करने में भी शामिल होंगे, (UP Election 2022)  जो उन 78 सीटों को मद्देनजर करेंगे जो भारतीय जनता पार्टी  2017 के चुनावों में जीतने में सफल नहीं हो पाई थी।
अधिकारी ने कहा ये यात्रा चुनाव टिकट वितरण से पूर्व आयोजित की जाएगी। प्रदेश  में विजय पाने के लिए, भारतीय जनता पार्टी  अनेक विधानसभा सीटों पर उपस्थित  सांसदों को बदलने की कोशिश कर सकती है।गौरतलब यह है कि यात्रा विशेष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली और सपा मुखिया अखिलेश यादव के लोकसभा क्षेत्र आजमगढ़ जैसे विपक्षी गढ़ों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेगी।
यात्रा को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर ने जानकारी देते हुए कहा हमें उम्मीद है कि ये यात्राएं हाथरस और लखीमपुर खीरी जैसे क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी जहां सत्तारूढ़ पार्टी  और उसके नेताओं द्वारा गरीबों, दलितों और किसानों पर अत्याचार किए गए थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles