स्त्रियां भूलकर भी न करें ये काम, घर में हो सकता है भूतों का साया!

स्त्रियां भूलकर भी न करें ये काम, घर में हो सकता है भूतों का साया

ज्योतिषशास्त्र को हमारे प्राचीन शास्त्रों का महान परिशोध माना जाता है। यह हमारे जीवन को अत्यधिक प्रभावित करता है। इसमें हर कार्य के लिए उचित समय निर्धारित किया गया है जिसके अनुसार कार्य न करने पर जीवन पर बुरे प्रभाव पड़ते हैं, जो हमारे साथ-साथ हमारे परिवार को भी संकट में डाल सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, रात के समय स्त्रियों को ये काम कभी नहीं करने चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं.

भूलकर भी न करें सेंट का प्रयोग

सुगंध का प्रयोग कर इन 8 तरह की परेशानी से बचें, शर्तिया लाभ होगा | 8 benefit of fragrance

 

महिलाओं को परफ्यूम और सेंट लगाने का शौक इतना ज्यादा होता है कि वह रात्रि में सोते समय भी इसका प्रयोग करती हैं. परफ्यूम का प्रयोग केवल दिन में ही करना चाहिए. रात्रि के समय किसी भी प्रकार की तेज खुशबू वाले इत्र या परफ्यूम का प्रयोग करने से हम नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव में आ जाते हैं. सोने से पहले हमेशा हाथ-पांव धोकर भगवान का ध्यान करना चाहिए. इससे आप बुरी शक्तियों के प्रभाव में नहीं आते.

सोते समय बालों को अवश्य बांध लें

 

महिलाओं और लड़कियों को रात के समय खुले बालों से नहीं सोना चाहिए. बाल खोलकर सोने से आप बुरी शक्तियों के प्रभाव में आ सकते हैं. इस बात की सलाह घर के बुजुर्ग भी घर की लड़कियों, महिलाओं को देते हैं. रात से समय न केवल महिलाओं को अपनी चोटी को बांधकर सोना चाहिए.

श्मशान से रहे दूर

सूखे बालों की देखभाल के लिए कुछ दमदार टिप्स - Dry Hair Care Tips In Hi – SkinKraft

 

रात के समय कभी भी कब्रिस्तान और श्मशान के पास से गुजरने वाले रास्ते से नहीं आना-जाना चाहिए. रात के समय ऐसी जगहों पर बुरी शक्तियां और भूत-प्रेत का वास होता है. जो व्यक्ति अपने प्रभाव में बना लेती हैं, जो आपके खुशहाली जीवन को बर्बाद कर सकती हैं.

चौराहे पर रखी किसी भी वस्तु को न छुएं

 

यहां पर चार सड़कों का आपस में मिलाव होता है उसे चौराहा कहते हैं. रात के समय चौराहे पर कई प्रकार के जादू-टोने और टोटके किए जाते हैं जिससे वहां पर नकारात्म शक्तियों का प्रभाव रहता है. और खासकर रात के समय इसका प्रभाव पढ़ जाता है. जो लोग ऐसा नहीं करते उनकी जीवन बुरी शक्तियों के प्रभाव से पड़ सकता है.

भूलकर भी न फोड़े नारियल

अगर कोई व्यक्ति 'चौराहा तंत्र' (काली शक्तियों) का शिकार हो जाए, तो क्या उपाय हो सकते हैं? - Quora

 

धार्मिक कार्यों और मंदिरों में पूजा-पाठ के लिए केवल पुरुष ही नारियल को फोड़ते है. कभी भी आपने किसी महिला को नारियल फोड़ते हुए नहीं देखा होगा. शास्त्रों के अनुसार महिला को किसी भी शुभ कार्य में नारियल नहीं फोड़ना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है.

महिलाएं बजरंगबली की पूजा न करें

Hanuman Ji Puja Niyam Never Do These Mistake Bajrangbali Will Get Angry | Hanuman Ji Puja: हनुमान जी की पूजा में जरूर रखें ये खास सावधानियां, वरना मंगल हो जाएगा अमंगल

 

हिंदू धर्म में बजरंबली की पूजा बाल ब्रह्मचारी भगवान के रूप में जाती है हनुमान जी महिलाओं का सम्मान करते हैं, उनको माता मानते हैं. शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को कभी भी हनुमान जी का स्पर्श नहीं करना चाहिए.

Previous articleबिना शादी मां बनने वाली हैं  इलियाना डिक्रूज! लोगों ने किया बच्चे के बाप को लेकर सवाल
Next articleIPL 2023: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, धवन-कोहली के क्‍लब में हुए शामिल