PM modi at chennai: अन्ना यूनिवर्सिटी के कन्वोकेशन में बोले पीएम – कोरोना अप्रत्याशित संकट था, हमने डटकर मुकाबला किया

modi chennai visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने दो दिनों की यात्रा के दूसरे दिन आज दक्षिण भारत के राज्य तमिलनाडु (Tamil nadu) में अन्ना यूनिवर्सिटी (Anna University) के दीक्षांत समारोह (Convocation) में हिस्सा लिया। यहां अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट के दौरान परेशानियों से लेकर विज्ञान और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भारत के बढ़ते कदमों पर संवाद किया।

पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण वैश्विक महामारी को अप्रत्याशित’ और सदी में एक बार आने वाला संकट बताते हुए कहा कि देश ने अपने वैज्ञानिकों और आम जनता के सहयोग से आत्मविश्वास के साथ इसका दो दो हाथ किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 एक ऐसा अप्रत्याशित और सदी में एक बार आने वाला संकट था, जिससे निजात पाने की कोई निर्धारित नियमावली नहीं थी। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी ने हर देश का ‘‘इम्तेहान लिया ’’।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का स्वभाव सुधार करना है और यह सरकार प्रतिबंधात्मक नहीं, बल्कि उत्तरदायी है। उन्होंने ड्रोन एवं भू-स्थानिक और बुनियादी ढांचा समेत कई क्षेत्रों में किए गए सुधारों पर भी प्रकाश डाला। मोदी ने कहा, ‘‘भारत ने अपने वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य सेवा कर्मियों, पेशेवरों और आमजन की मदद से अज्ञात (समस्या) का आत्मविश्वास से मुकाबला किया। इसके परिणामस्वरूप, भारत में हर क्षेत्र को नया जीवन मिल रहा है, चाहे वह उद्योग हो, नवाचार हो, निवेश हो या अंतरराष्ट्रीय व्यापार।’’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles