बदल जाएगा लखनऊ यूनिवर्सिटी का नाम !

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश विधानसभा में तीन प्रस्तावों पर चर्चा के लिए मंजूरी मिल गई है. सदन में भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी ने सुल्तानपुर का नाम बदलकर कुश भवनपुर रखने का प्रस्ताव रखा है. इसके साथ ही बीजेपी विधायक अविनाश त्रिवेदी के द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय का नाम बदल कर अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय रखने का प्रस्ताव रखा गया है.

इसके अलावा लखनऊ के परिवर्तन चौक का नाम बदलाव करते हुए अटल चौक रखने का भी प्रस्ताव रखा गया है. सदन ने इन सभी प्रस्तावों पर चर्चा करने की अनुमति दे दी है.

इससे पहले कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने विश्वविद्यालय परिसर में हुई प्रेसवार्ता में घोषणी की थी कि इस वर्ष लखनऊ विश्वविद्यालय में होने वाले सभी व्याख्यान अटलजी को समर्पित किए जाएंगे. प्रौ. ने बताया था कि हर शनिवार को दोपहर एक से दो बजे के बीच यह व्याख्यान किया जाएगा.

जिसमें विभिन्न हस्तियों को आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही विश्वविद्यालय की ओर से हर सप्ताह एक विषय पर अटलजी के व्यक्तित्व पर व्याख्यान किया जाएगा. बाद में इन सभी व्याख्यानों को संकलित करके एक किताब भी छपवाई जाएगी, जिसमें अटलजी का पूरा जीवन दर्शन देखने को मिलेगा.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles