रूस को क्रीमिया से जोड़ने वाला ब्रिज धमाके के बाद हुआ धाराशाही,पुतिन ने बढ़ाई सुरक्षा

russia crimea bridge: रूस और यूक्रेन के मध्य लंबे वक्त से चल रहा संघर्ष लगातार उग्र होता प्रतीत हो रहा है, जिसमें कही पर रसियन आर्मी तो कही पर यूक्रेन की सेना को असफलता का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार यानी 8 अक्टूबर को रसिया को क्रीमिया से जोड़ने वाला ब्रिज का आधा भाग भीषण धमाके के बाद धाराशाही हो गया है। इस धमाके को लेकर अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन क्रीमिया प्रायद्वीप की रूस के समर्थन वाले क्षेत्रीय पार्लियामेंट के प्रेसिडेंट ने इसके लिए यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं रसिया ने अभी तक इस भीषण धमाके को लेकर किसी पर आरोप नही लगाया है।

दरअसल इस ब्रिज के जरिए क्रीमिया होते हुए रसिया यूक्रेन के दक्षिणी भाग में लड़ाई के लिए हथियार भेजता था, जिसकी वजह से कई बार यूक्रेनी अफसर इस ब्रिज को तबाह करने की धमकी देते थे। पुल में धमाके के बाद यूक्रेन के प्रेसिडेंट वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने इस वारदात की प्रशंसा की है। हालांकि इस वार को लेकर उन्होंने जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

रसिया की काउंटर टेरोरियस्म कमेटी  ने जारी किया स्टेटमेंट 

रूस की counter terrorism committee ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि “यह विस्फोट ट्रक में रखे बम से हुआ है, जिसके बाद ईंधन ले जा रही ट्रेन की सात बोगियों में आग लग गई। इस धमाके की वजह से ब्रिज के दोनों भाग आंशिक रूप से ध्वस्त हो गए हैं।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles