भूकंप के झटकों से कांपा पूरा दिल्ली -NCR, नेपाल में इमारत गिरने से दबकर 6 लोगों की गई जान

Earthquake News: दिल्ली और उससे सटे इलाकों के बाद उत्तराखंड में बुधवार यानी आज तड़के  लगभग 6.27 बजे पिथौरागढ़ में भूकंप के झटकों का अहसास हुआ। भूकंप मापी यंत्र पर भूकंप की तीव्रता 4.3 दर्ज की गई । नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप की गहराई जमीन से 5 किलोमीटर नीचे थी। उधर, मंगलवार यानी बीते कल देर रात दिल्ली और उससे सटे इलाकों समेत नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेपाल में भूकंप के झटकों के पश्चात एक इमारत गिर गई जिसके मलबे में दबकर छह लोगों की जान चली गई है।

प्राप्त जानकारी की माने तों ,बीते कल  देर रात लगभग 2 बजे एक साथ भारत, चीन और नेपाल में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 तक दर्ज की गई ।

भारत में बीते कल देर रात दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, दिल्ली, एमपी, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ शहरों में भूकंप के झटके महसूस हुए। दिल्ली के अतिरिक्त नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी भूकंप के झटके दर्ज किए गए । USGS के अनुसार, भूकंप का सेंटर नेपाल में दिपायल से 21 किलोमीटर दूर था। दिपायल में देर शाम को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles