Team India Squad: श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, टी- 20 के लिए हार्दिक रहेंगे कप्तान, दो नए चेहरों की इंट्री

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ़ होने वाली आगामी सीमित ओवर की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई की ओर जारी ऑफीसियल स्टेटमेंट मेें टी-20 और वनडे सीरीज के लिए अलग-अलग कैप्टन की टीम बनाई गई है। टी-20 के लिए हर्फनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांडेया को और एकदीवसीय मुकाबलों के लिए रोहित शर्मा को ही कप्तान बनाया गया है। वहीं तूफानी बल्लेबाज सूर्य कुमार को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए टी-20 सीरीज में वाइस कैप्टन बनाया गया है। चौकाने वाली बात यह है कि ऋषभ पंत को दोनों सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं संजूू सैमसंग सिर्फ टी-20 में खेलेंगे।

टी-20 खेमें की बात करें तो 16 खिलाड़ियों वाली टीम की जिम्मेदारी हार्दिक पांडेया को सौंपी गई है। इस टीम में ईशान किशन और संजू सैमसंग विकेटकीपर के तौर पर खेलेंगे। जबकि ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन, राहुल त्रिपाठी बैट्समैन की भूमिका अदा करेंगे । वहीं दिपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे। गेंदबाजी की बात करें तो चहल, अर्शदीप, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार को जिम्मेदारी दी गई है।

एकदिवसीय टीम पर नजर डालें तो 16 प्लेयर्स वाली इस टीम की  जिम्मेदारी रोहित शर्मा ही संभालेंगे। वहीं हार्दिक पांडेया को वाइस कैप्टन बनाया गया है। इन दोनों प्लेयर्स के अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार, केएल राहुल, ईशान किशन, भी टीम का हिस्सा हैं। बालिंग लाइनअप की बात करें तो उमरान और अर्शदीप के अलावा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी दोनों ही यहां अपना जलवा बिखेरेंगे। जबकि कुलदीप और चहल की जोड़ी भी साथ खेलते नजर आयेगी।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles