केन विलियमसन ने रचा इतिहास, कई दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़े

 इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम को अंतिम जीतने के लिए अब 210 रन की दरकार है। इंग्लिश टीम ने पहली पारी 485 रन पर घोषित की थी। इसके जवाब में न्यूजीलैंड पहली पारी में 209 रन और दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए 483 रन बनाए।
258 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं। चौथे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की है। वहीं केन विलियमसन ने शतकीय पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया है। उन्होंने हमवतन रॉस टेलर, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।
दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वेलिंगटन टेस्ट के चौथे दिन कीवी टीम ने शानदार वापसी की है। न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन के दमदार शतक की बदौलत कीवी टीम बढ़त हासिल कर ली है। केन बल्ले से यह शतक तब आया जब कीवी टीम को जरूरत थी। केन विलियमसन ने 282 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 132 रन की पारी खेली है।
केन विलियमसन ने इस शतकीय पारी के साथ ही उन्होंने पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ ध्वस्त कर दिया है। केन अब न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने गए हैं। रॉस टेलर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 7683 रन थे। जबकि इस शतक के साथ केन विलियमसन के नाम अब 7786 रन हो गए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles