अमेठी: फ्लाइंग एकेडमी का ट्रेनी विमान क्रैश, दो पायलट की मौत

अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का एक ट्रेनी विमान डायमंड-40 शनिवार को मध्य प्रदेश के बालाघाट में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में संस्थान के एक पायलट व एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। आज अमेठी से एक दल यहां पहुंचेगा, जो विमान हादसे की जांच करेगा।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी का ट्रेनी विमान डायमंड-40 करीब एक सप्ताह पूर्व महाराष्ट्र के गोंदिया स्थित संस्थान की दूसरी शाखा विरसी एयरपोर्ट गया था। विमान लेकर संस्थान के पायलट कैप्टन मोहित ठाकुर निवासी चंबा, हिमांचल प्रदेश और प्रशिक्षु पायलट वी माहेश्वरी निवासी कच्छ, गुजरात गए थे। शनिवार को दोनों सामान्य प्रशिक्षण उड़ान पर थे।
उड़ान के करीब 15 मिनट बाद ही ये एयरक्राफ्ट पहाड़ियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके बाद उसमें आग लग गई और इसमें सवार दोनों पायलट की जलने से मौत हो गई। 

हादसा दोपहर करीब 3.20 बजे हुआ। भक्कुटोला की पहाड़ी से धुंआ उठता देखकर ग्रामीण वहां पहुंचे तो देखा कि विमान क्रैश हो गया है। ग्रामीणों को दो चट्टानों के बीच एक शव जलते हुए भी नजर आया। संस्थान के मीडिया प्रभारी आरके द्विवेदी ने दुर्घटना की पुष्टि की है। रामकिशोर द्विवेदी ने बताया कि आधिकारिक तौर पर इस मामले में एक जांच दल अमेठी से 19 मार्च को बिरसी पहुंचेगा और इस हादसे की जांच करेगा। बताया जा रहा है कि क्रैश हुआ एयरक्रॉप्ट डायमंड-41 रायबरेली का था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles