Ather ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! जानें कीमत और फीचर्स

एथर एनर्जी (Ather Energy) ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए नए 450S स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh बैटरी पैक दिया है जोकि फुल चार्ज पर 115km की IDC (इंडियन ड्राइविंग कंडीशंस) रेंज देने का दावा करता है और इसकी टॉप स्पीड 90kmph है। इस वेरिएंट में 450X रेंज की तुलना में कम फीचर्स मिलेंगे। Ather के इस एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.30 लाख रुपये रखी गई है, यह कीमत बिना सब्सिडी के है। नए 450S की बुकिंग जुलाई में शुरू होगी।

कंपनी इस स्कूटर को 450 रेंज के एंट्री-लेवल वेरिएंट के रूप में बेचा जाएगा। इस वेरिएंट में 450X रेंज की तुलना में कम फीचर्स होने की भी संभावना है लेकिन डिजाइन में कोई खास बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है। अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं यह एक अच्छा मॉडल आपके लिए साबित हो सकता है। अगले महीने से इसकी बिक्री शुरू हो जायेगी।

एथर एनर्जी ने अपने 450X स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी की है। अब Ather 450 X की शुरुआती कीमत 1,45,000 रुपये हो गई है। वहीं, प्रो पैक के साथ 450X की कीमत 1,65,435 रुपये से शुरू होती है, इसमें करीब 8,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। एथर एनर्जी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी रवनीत ने कहा कि फेम II संशोधन के परिणामस्वरूप लगभग 32,000 रुपये की सब्सिडी में कमी आई है।

FAME-II सब्सिडी के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर सरकार की ओर से 40% सब्सिडी दी जा रही थी। लेकिन इसे एक जून 2023 से कम करके 15% कर दिया गया है। ऐसे में जब सब्सिडी घट गई है तो इसके चलते कपनियों को वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है और इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर ही पड़ेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles