Sunday, October 27, 2024
f08c47fec0942fa0

पीएम नरेंद्र मोदी ने जिन पीएसयू शेयरों का किया था जिक्र उन सभी में जबर्दस्त उछाल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले शेयर बाजार में खुलते ही जबरदस्त उछाल देखा गया। सेंसेक्स ने 2000 और निफ्टी ने 1000 अंक की छलांग लगाई। इस बीच खास बात यह देखने को मिली कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों अपने भाषणों में जिन पीएसयू शेयरों का जिक्र किया था उन सबमें भी जबर्दस्त उछाल देखने को मिला।

हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) और देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी वो सरकारी कंपनियां हैं जिनके पीएसयू की जिक्र पीएम अक्सर आंकड़ों के साथ करते रहते हैं। आज इन दोनों कंपनियों के पीएसयू शेयरों में जबर्दस्त बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। वहीं कुछ और शेयर भी हैं जिनके धारकों को अच्छा-खासा मुनाफा हुआ है।

सबसे पहले बात करते हैं देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के शेयर की। आज सुबह बाजार खुलने के साथ ही एलआईसी का शेयर 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 1058.35 रुपये पर खुला और कुछ ही देर में 1060 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। शेयर में आई इस तेजी के चलते एलआईसी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 6.59 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

वहीं हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के शेयर में भी आज जबर्दस्त तेजी देखने को मिल रही है। बाजार खुलने के साथ ही एचएएल के शेयर ने 7 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोत्तरी करते हुए 5444 रुपये के लेवल पर पहुंच गया, जो इसका अभी तक का सर्वोच्च है। इसके अतिरिक्त देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के शेयर में भी आज अच्छा खासा उछाल आया। बाजार खुलने के कुछ ही देर में एसबीआई का शेयर लगभग 8 प्रतिशत की तेजी के साथ 893.95 रुपये का नए हाई लेवल तक पहुंच गया था। हालांकि बाद में कुछ नीचे आकर 6.55 फीसदी पर 884.75 रुपये की कीमत पर बना हुआ है। इसी के साथ एसबीआई की कुल मार्केट कैपिटल भी बढ़कर 7.89 लाख करोड़ रुपये हो गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles