ओडिशा में बीजेपी की सरकार संभव, आंध्र प्रदेश में भी NDA 157 सीटों के साथ आगे, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट?

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में, भारतीय जनता पार्टी (BJP), तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और जन सेना पार्टी (JSP) से मिलकर बना एनडीए सरकार बनाने के लिए तैयार दिख रहा है। मौजूदा मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। एग्जिट पोल ने भी सत्ता में बदलाव की भविष्यवाणी की थी, जिसमें पांच एग्जिट पोल एनडीए के पक्ष में थे और दो ने दावा किया था कि मौजूदा वाईएसआरसीपी सत्ता में बनी रह सकती है।

ओडिशा में, भाजपा मजबूत बढ़त दिखा रही है और सरकार बना सकती है। एग्जिट पोल ने बीजू जनता दल (BJD) और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर का संकेत दिया था, जिसमें दोनों पार्टियों को 62 से 80 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई थी। वाईएसआरसीपी के जगन मोहन रेड्डी 2019 से आंध्र प्रदेश में सत्ता में हैं, जिन्होंने पिछले चुनाव में 175 में से 151 सीटें हासिल करके शानदार जीत हासिल की थी। इस बार भाजपा ने चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और अभिनेता पवन कल्याण की जेएसपी के साथ गठबंधन किया है।

इसके विपरीत, ओडिशा के नवीन पटनायक मार्च 2000 से 24 साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं। भाजपा ने ओडिशा में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, बल्कि अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा किया है।

वर्तमान चुनाव रुझान

आंध्र प्रदेश (175 सीटें, बहुमत के लिए 88 सीटें चाहिए)

– बीजेपी: 7
– वाईएसआरसीपी:18
– कांग्रेस: 0
– टीडीपी: 130
– जन सेना पार्टी: 20
– अन्य: 0

ओडिशा (147 सीटें, बहुमत के लिए 74 सीटें चाहिए)
– बीजेडी: 56
– बीजेपी:76
– कांग्रेस: 11
– अन्य:4

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles