NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने FIR दर्ज कर ली है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार CBI ने IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले में CBI अलग-अलग एंगल से जांच में जुटी है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने नीट यूजी परीक्षा (NEET-UG Exam) में धांधली के आरोपों को बेहद गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच CBI को सौंप दी थी. शिक्षा मंत्रालय (Education Ministry) ने यह जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया था. इससे पहले, सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के प्रमुख को भी पद से हटा दिया, वहीं नेट-पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए होने वाले एग्‍जाम को भी स्‍थगित कर दिया गया.

नीट-यूजी परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद देश के कई हिस्‍सों में व्‍यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे.शिक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि 5 मई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट-यूजी परीक्षा का आयोजन किया था. कथित अनियमितताओं के कुछ मामले सामने आए हैं.

NEET और यूजीसी-नेट में कथित अनियमितताओं के बाद सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के प्रमुख को बदल दिया है. एनटीए के महानिदेशक रहे सुबोध कुमार सिंह की जगह सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. NEET पेपर लीक मामले के सामने आने के बाद से ही विपक्ष की ओर से NTA के प्रमुख को बदलने को लेकर  लगातार मांग की जा रही थी. वहीं देशभर में छात्र भी लगातार प्रदर्शन कर रहे थे

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles