Paris Olympics 2024 में आज से शुरू हो जाएंगे इवेंट्स, दो दिन बाद को होगी ओपनिंग सेरेमनी

फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने जा रहे ओलंपिक गेम्स में इवेंट्स की शुरुआत 24 जुलाई से हो जाएगी। ओलंपिक के इतिहास में तीसरी बार पेरिस में इन खेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें इससे पहले साल 1900 और उसके बाद 1924 में ओलंपिक का गेम्स की मेजबानी पेरिस शहर ने की थी। इस बार ओपनिंग सेरेमनी को लेकर भी खास तैयारी की गई है जो 26 जुलाई को होगी लेकिन इससे पहले ही आज से इवेंट्स की शुरुआत हो जाएगी। इसमें 24 जुलाई को जहां 2 इवेंट्स होंगे तो वहीं 25 जुलाई को भारतीय एथलीट्स भी एक्शन में दिखाई देंगे।

24 जुलाई को फुटबॉल और रग्बी सेवेंस के होंगे इवेंट्स

पेरिस ओलंपिक 2024 में 24 जुलाई को 2 इवेंट्स के मुकाबले खेले जाएंगे इसमें एक फुटबॉल जबकि दूसरा रग्बी सेवेंस है। फुटबॉल में ग्रुप बी और सी में शामिल टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसमें कोपा अमेरिका 2024 की ट्रॉफी जीतने वाली अर्जेंटीना टीम का मुकाबला ग्रुप बी में मोरक्को की टीम के साथ होगा। वहीं यूरो 2024 जीतने वाली स्पेन की टीम उज्बेकिस्तान की टीम के खिलाफ मैच खेलेगी। इन दोनों मैचों की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाल 6 बजकर 30 मिनट पर होगी। वहीं रग्बी सेवेंस को लेकर बात की जाए तो ओलंपिक की वेबसाईट के अनुसार पूल बी में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला सामोआ की टीम से होगा तो वहीं न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला 25 जुलाई को देर रात एक बजे शुरू होगा।

25 जुलाई को भारतीय आर्चरी टीम दिखेगी एक्शन में

ओलंपिक 2024 में 25 जुलाई को होने वाले इवेंट्स को लेकर बात की जाए तो उसमें भारतीय आर्चरी टीम एक्शन में दिखाई देगी। फुटबॉल और रग्बी के मुकाबले जहां इस दिन भी खेले जाएंगे तो वहीं आर्चरी के अलावा हैंडबॉल के इवेंट्स की शुरुआत भी हो जाएगी। आर्चरी में महिलाओं के व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड इवेंट के अलावा पुरुषों के व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड इवेंट भी होंगे। इसमें महिलाओं में भारत की तरफ से दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और भजन कौर एक्शन में दिखेंगी तो वहीं पुरुषों में रमेश प्रवीण जाधव, तरुणदीप रॉय और धीरज बोम्मादेवरा दिखेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles