विकास दिव्यकीर्ति का दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर सील, जानें देश में कितने है ये कोचिंग सेंटर्स

यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की दुखद मौत के बाद एमसीडी ने दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राउज आईएएस कोचिंग सेंटर के साथ ही घटना में शामिल करीब 13 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया है. इसमें देश के जाने-माने विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर को भी सील कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, Drishti IAS Coaching सेंटर नेहरू विहार स्थित वर्धमान मॉल के बेसमेंट में चलाया जा रहा था, जहां सैकड़ों छात्र तैयारी के लिए जाते थे. विकास दिव्यकीर्ति का Drishti IAS Coaching सेंटर देशभर में काफी लोकप्रिय है, जिसके चलते सील होने के बाद यह खबर लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है.

विकास दिव्यकीर्ति ने 1999 में Drishti IAS Coaching सेंटर की स्थापना की थी. दृष्टि आईएएस कोचिंग सेंटर देश के कई अलग-अलग हिस्सों में मौजूद है. न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के मुखर्जी नगर के अलावा, दृष्टि आईएएस कोचिंग की शाखाएं दिल्ली के करोल बाग, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, लखनऊ, राजस्थान की राजधानी जयपुर और मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में मौजूद हैं.

यहां कई कोर्स पढ़ाए जाते हैं, जिसमें सभी के लिए अलग-अलग फीस तय की गई है। न्यूज 18 के मुताबिक, जनरल साइंस के फाउंडेशन कोर्स (प्रीलिम्स और मेन्स) की फीस 1 लाख 15 हजार रुपये तक है. फीस की पूरी जानकारी इस प्रकार है- आईएएस प्रीलिम्स 2024 जीएस पेपर वन की फीस- 5000 रुपये, आईएएस प्रीलिम्स जीएस बैच 2025 की फीस 25 हजार रुपये है. आईएएस प्रीलिम्स (CSAT) 2025 बैच की फीस 12,000 रुपये है. IAS मुख्य परीक्षा (पेपर 1-3) की फीस 60,000 रुपये है. ये सभी ऑनलाइन कोर्स हैं.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles