विनेश फोगाट के अयोग्य होने पर बोलीं हेमा मालिनी, कहा-‘महिलाओं के लिए सीख है कि वजन…’,

पेरिस ओलंपिक 2024 से बुधवार की सुबह भारत के लिए बुरी खबर सामने आई। कुश्ती के फाइनल में जगह बना चुकीं भारत की पहलवान विनेश फोगाट को मैच से पहले डिसक्वालीफाई कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, विनेश फोगाट का वजन 50 किलोग्राम से 100 ग्राम ज्यादा निकला था। अब इस पूरे मामले पर भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने भी बयान दिया है और इस घटना को एक सीख बताया है। आइए जानते हैं कि हेमा मालिनी ने इस मुद्दे पर क्या कुछ कहा है।

कलाकारों और महिलाओं को सीख मिलनी चाहिए

विनेश फोगाट के डिसक्वालीफाई होने पर भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि ये काफी आश्चर्यजनिक करने वाली और अजीब बात है कि 100 ग्राम की वजह से विनेश फोगाट अयोग्य हो गईं। इससे पता लगता है कि अपने वजन को ठीक से रखना कितना महत्वपूर्ण है । इससे हम सभी कलाकारों और महिलाओं को सीख मिलनी चाहिए कि 100 ग्राम भी काफी मायने रखता है। विनेश के लिए काफी दुख हो रहा है। मैं चाहती हूं कि वह 100 ग्राम वजन कम कर लेती लेकिन अब उन्हें ये मौका नहीं मिलेगा।

भारतीय ओलंपिक संघ ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर भारतीय ओलंपिक संघ ने महिला कुश्ती 50 किग्रा वर्ग से विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने की खबर दी थी। IOC ने बताया कि रात भर टीम द्वारा किए गए प्रयासों के बावजूद, आज सुबह विनेश फोगाट का वजन 50 किग्रा से कुछ अधिक था। इस समय भारतीय दल द्वारा कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी। भारतीय दल सभी से विनेश की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles