जगदीप धनखड़ विपक्ष के रवैये से नाराज, कहा- ‘रोज-रोज मेरा अपमान किया जा रहा है’

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ विपक्ष के रवैये से बेहद नाराज हैं। उन्होंने सदन में विपक्ष के व्यवहार पर आपत्ति जताई और कहा कि विपक्ष रोज-रोज मेरा अपमान कर रहा है। मैं खुद को यहां सक्षम नहीं पा रहा हूं। सभापति के पद को चुनौती दी जा रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता भी मुझ पर सवाल उठाते हैं। वे टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन के व्यवहार से खासे नाराज दिखे। वहीं बीजेपी के नेता और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्ष रवैया निंदनीय है।

विनेश फोगाट के मुद्दे पर हंगामा

दरअसल, विनेश फोगाट के मुद्दे पर राज्यसभा में आज जबरदस्त हंगामा हुआ। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की लेकिन सभापति जगदीप धनखड़ ने इसकी इजाजत नहीं दी।

डेरेक ओब्रायन जोर-जोर से बोलने लगे

इसके बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन जोर जोर से बोलने लगे तो सभापति ने उन्हें वॉर्निंग दी। लेकिन डेरेक नहीं माने और फिर जोर से बोलने लगे। इसके बाद विपक्ष के सांसद सदन से वॉकआउट कर गए।

 सभापति पद को चुनौती दी जा रही है-धनखड़

विपक्ष के इस रवैये से जगदीप धनखड़ खासे नाराज हो गए और उन्होंने कहा, मैं हाल के दिनों में देख रहा हूं कि जिस तरह की चुनौती शब्दों से, पत्र के माध्यम से, अखबार के माध्यम से दी जा रही है… कितनी गलत टिप्पणी की है मैंने देखा है। मुझे रोज-रोज चुनौती दी जा रही है। सभापति पद को चुनौती दी जा रही है। इसलिए दी जा रही है कि जो व्यक्ति इस पद पर बैठा है वह इसके लायक नहीं है, ऐसा ये लोग सोचते हैं।

सदन की गरिमा को कम मत करिए-धनखड़

जगदीप धनखड़ ने आगे कहा, ‘सदन की गरिमा को कम मत करिए.. अमर्यादित आचरण मत कीजिए… कुछ सांसद गलत टिप्पणी करते हैं.. मैंने आज जो देखा.. जिस तरह का व्यवहार किया गया, मैं कुछ समय के लिए अपने आपको यहां बैठने में सक्षम नहीं पा रहा हूं।’

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles