Friday, October 25, 2024
f08c47fec0942fa0

टेस्ला एक दिन काम करने के बदले दे रही 28,000 रुपये, बस देनी होगी रोबोट को ट्रेनिंग

वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला ने एक अनोखी नौकरी की पेशकश की है जिसमें इच्छुक व्यक्तियों को प्रति घंटे $48 (लगभग 4,000 रुपये) तक का वेतन दिया जाएगा, यदि वे रोज़ाना सात घंटे से अधिक समय तक एक सूट पहनकर चल सकें। यह प्रस्ताव टेस्ला के मानव-आकृति रोबोट, ऑप्टिमस, के विकास के हिस्से के रूप में दिया गया है, जिसका उद्देश्य मोशन-कैप्चर तकनीक का उपयोग करके रोबोट को प्रशिक्षित करना है। इस अवसर के माध्यम से लोग एक दिन में 28,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

टेस्ला के CEO एलोन मस्क ने 2021 में ऑप्टिमस की अवधारणा प्रस्तुत की थी, जिसे एक बहुउद्देश्यीय रोबोट के रूप में कल्पना की गई थी, जो कारखाने के काम से लेकर देखभाल तक के कार्य कर सके। पिछले एक साल में, टेस्ला ने ऑप्टिमस के प्रशिक्षण के प्रयासों को बढ़ाया है और मोशन-कैप्चर सूट्स के माध्यम से कई कर्मचारियों को नियुक्त किया है।

इस नौकरी का नाम “डेटा कलेक्शन ऑपरेटर” है, जिसमें परीक्षण मार्गों पर मोशन-कैप्चर सूट और वर्चुअल रियलिटी हेडसेट पहनकर चलना शामिल है, और यह रोज़ाना सात घंटे से अधिक समय तक किया जाएगा। इस भूमिका में डेटा संग्रहण और विश्लेषण, रिपोर्ट लेखन, और छोटे-मोटे उपकरण संबंधी कार्य भी शामिल हैं। इस नौकरी के लिए शारीरिक आवश्यकताओं में 5’7″ से 5’11” की ऊंचाई, 30 पाउंड तक का वजन उठाने की क्षमता, और लंबे समय तक VR उपकरण चलाने की क्षमता शामिल है।

प्रतिस्पर्धी वेतन के अलावा, इस टेस्ला नौकरी के लाभों में एक दिन से ही व्यापक चिकित्सा, दंत चिकित्सा, और दृष्टि योजना, परिवार-निर्माण सहायता, और रिटायरमेंट लाभ शामिल हैं। कंपनी अद्वितीय सुविधाएं भी प्रदान करती है, जैसे टेस्ला बेबीज़ प्रोग्राम, वजन घटाने और तंबाकू छोड़ने के कार्यक्रम, और विभिन्न बीमा विकल्प।

इस पद के लिए वेतन रेंज $25.25 से $48 प्रति घंटे है, जो उम्मीदवार के अनुभव, कौशल, और स्थान के आधार पर लगभग 2,120 रुपये से 4,000 रुपये प्रति घंटे के बीच होता है। इस भूमिका में संभावित नकद और स्टॉक पुरस्कार भी शामिल हैं, जो रोबोटिक्स और AI विकास के अग्रणी क्षेत्र में काम करने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए एक लाभकारी अवसर बनाता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles