रिलायंस के 35 लाख शेयरधारकों की बल्ले-बल्ले, 1:1 के अनुपात में मिलेंगे बोनस शेयर

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के 35 लाख शेयर धारकों को बड़ी सौगात दी है। एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में अंबानी ने शेयर धारकों को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर देने की घोषणा की है। कंपनी हर शेयर धारक को एक शेयर के बदले एक बोनस शेयर देगी। उदाहरण के तौर पर अगर किसी के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज के 50 शेयर हैं तो कंपनी उसे 50 बोनस शेयर देगी और इस तरह से शेयरधारक के पास 100 शेयर हो जाएंगे। इस संबंध में कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 5 सितम्बर को होगी जिसमें इस पर अंतिम मुहर लगेगी।

कंपनी की 47वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान शेयरधारकों को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सबसे पहले, दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार जीत के लिए हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि 2024 के संसदीय चुनावों ने एक शानदार परिणाम दिया है। भारत के जीवंत लोकतंत्र की जीत ने विश्व स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है और यह हमारी अर्थव्यवस्था की विकास संभावनाओं के लिए अच्छा संकेत है।

मुकेश अंबानी ने अपने दिवंगत पिता धीरू भाई अंबानी का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी कंपनी के संस्थापक का दृढ़ विश्वास था कि शेयर धारक ही रिलायंस की रीढ़ हैं और आप समय-समय पर पुरस्कार के पात्र हैं, क्योंकि आपकी कंपनी लगातार मजबूत होती जा रही है। मुझे मजबूत प्रदर्शन और उज्ज्वल भविष्य पर पूरा भरोसा है। जब रिलायंस बढ़ता है, तो हम अपने शेयरधारकों को अच्छा रिटर्न देते हैं और जब हमारे शेयरधारकों को अच्छा रिटर्न मिलता है, तो रिलायंस और तेजी से प्रगति करता है।

अंबानी ने बताया कि वित्त वर्ष 2023-2024 में विभिन्न करों और शुल्क के माध्यम से 1,86,440 करोड़ रुपये का योगदान देकर, रिलायंस राष्ट्रीय खजाने में सबसे बड़ा योगदानकर्ता बना रहा। पिछले तीन वर्षों में, सरकारी खजाने में रिलायंस का योगदान 5.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया है, जो किसी भी भारतीय कॉर्पोरेट द्वारा सबसे अधिक है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles