पहलवानी के बाद अब सियासी अखाड़े में दांव-पेच दिखाने की तैयारी में विनेश फोगाट!, सूत्रों के मुताबिक हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस सीट से उतरने की है तैयारी

नई दिल्ली। पहलवानी के बाद अब विनेश फोगाट के राजनीति में उतरने के पूरे आसार दिख रहे हैं। सूत्रों के हवाले से न्यूज चैनल आजतक ने खबर दी है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में विनेश फोगाट अपनी चचेरी बहन बबीता फोगाट के मुकाबले दादरी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। बबीता फोगाट ने 2019 में दादरी से ही बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। विनेश फोगाट ने बीते दिनों ही किसानों के आंदोलन में शामिल होकर उनकी मांगों को समर्थन दिया था। इससे पहले वो कई बार हरियाणा के कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा से भी मुलाकात कर चुकी हैं।

विनेश फोगाट ने हालांकि राजनीति के अखाड़े में दांव-पेच लगाने के बारे में खुलकर कुछ नहीं कहा है। विनेश फोगाट ने पहले कहा था कि राजनीति में जाने का उन पर दबाव है, लेकिन बुजुर्गों से सलाह लेंगी। विनेश फोगाट ने कहा था कि वो अभी गहरे सदमे में हैं और जब मन साफ होगा, तब सोचेंगी कि क्या करना है। अब विनेश फोगाट ने जिस तरह किसानों के आंदोलन में शामिल होकर उनकी मांगों को समर्थन दिया, उससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि भारत के लिए ओलंपिक खेलने वाली पहलवान अब सियासी अखाड़े में भी उतरने की तैयारी कर रही हैं।

विनेश फोगाट हाल ही में पेरिस ओलंपिक में भी गई थीं। उन्होंने 50 किलोग्राम भार वर्ग में सेमीफाइनल तक जीत लिया था, लेकिन फाइनल मुकाबले से ठीक पहले 100 ग्राम ज्यादा वजन होने की वजह से विनेश फोगाट को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया था। विनेश फोगाट ने इस फैसले के खिलाफ खेल पंचाट में अपील कर संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल देने की अपील की थी, लेकिन वहां भी उनको झटका लगा। इसके बाद देश लौटने पर खाप पंचायतों ने मिलकर विनेश फोगाट को गोल्ड मेडल दिया था। विनेश ने पेरिस ओलंपिक वाला मामला होने के बाद खेल से संन्यास लेने का भी एलान किया था। बाद में उन्होंने इस फैसले पर फिर से विचार करने के भी संकेत दिए थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles