शंभू बार्डर पहूंची विनेश फोगाट, कहा- ‘हर बार आवाज उठाना राजनीतिक नहीं होता’

शंभू बॉर्डर पर कई दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है। आज इस आंदोलन को 200 दिन पूरे हो गए हैं। 200 दिन पूरे होने मौके पर किसानों ने शनिवार को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की योजना बनाई है। किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए रेसलर विनेश फोगाट भी शंभू वार्डर पहूंची हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से यहां बैठे हैं, लेकिन आज भी उनकी ऊर्जा पहले जैसी ही है।

वहीं विनेश के शंभू बार्डर पहुंचने पर किसानों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। जानकारी के मुताबिक, यहां आयोजित विशेष कार्यक्रम में किसान आंदोलन का समर्थन करने के लिए विनेश फोगाट को सम्मानित भी किया गया।

‘मैं भाग्यशाली हूं, मेरा जन्म एक किसान परिवार में हुआ’

किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए रेसलर विनेश फोगाट ने कहा कि शंभू बॉर्डर पर किसान लंबे समय से बैठे हैं, लेकिन आज भी उनकी ऊर्जा पहले जैसे थी वैसी ही बनी हुई है। उसमे किसी तरह की कमी नहीं दिखाई देती। विनेश ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मेरा जन्म एक किसान परिवार में हुआ। आपकी बेटी आपके साथ है।

 

‘अपने अधिकारों के लिए खुद लड़ना होगा’

विनेश ने आगे कहा कि हमे अपने अधिकारों के लिए खुद लड़ना होगा, क्योंकि हमारी लड़ाई लड़ने कोई और नहीं आएगा। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि जल्द से जल्द आपकी मांगें पूरी हों। आप अपने जिन अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं वो आपको मिले और जब तक आपके अधिकार नहीं मिल जाते तब तक आप यहां से वापस ना जाएं।

विनेश ने सरकार से की ये अपील

विनेश ने कहा कि हर बार अपनी मांगों के लिए आवाज उठाना राजनीतिक नहीं होता। उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर यहां 200 दिन से बैठे हैं। मेरी सरकार से अपिल है कि उनकी बातों को सुना जाए और मांगे पूरी की जाएं। विनेश ने किसानों के हौसले की तारिफ करते हुए कहा कि आप इतने दिनों से अपना घरबार सब छोड़ कर यहां बैठे हैं, आपको देखकर हमे अपने अधिकारों के लिए लड़ने की प्रेरणा मिलती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles