अमिताभ बच्चन के संघर्ष की कहानी, जब वॉचमैन तक को देने के लिए नहीं थे पैसे, हंस रहा था पूरा बॉलीवुड

महानायक अमिताभ बच्चन आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे माने जाते हैं, लेकिन उनके करियर में एक ऐसा दौर भी आया था जब उन्होंने गंभीर आर्थिक संकट का सामना किया। हाल ही में, दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत ने अमिताभ के संघर्ष के दिनों की कहानी सुनाई, जिसमें उन्होंने बिग बी की अदम्य इच्छाशक्ति की तारीफ की।

जब बिग बी ने झेला आर्थिक संकट

रजनीकांत ने इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में बताया कि कैसे अमिताभ बच्चन ने फिल्में प्रोड्यूस करना शुरू किया और इस दौरान उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा। रजनीकांत ने कहा, “जब अमित जी ने फिल्में प्रोड्यूस करना शुरू किया, तो वे अपने वॉचमैन को भी पैसे नहीं दे पा रहे थे। उनका जुहू वाला घर नीलामी में चला गया था। उस समय पूरा बॉलीवुड उन पर हंस रहा था।”

यह समय उनके लिए बेहद कठिन था, और रजनीकांत ने यह भी कहा कि दुनिया केवल आपके डाउनफॉल का इंतजार करती है। लेकिन अमिताभ ने हार नहीं मानी। उन्होंने अपनी मेहनत से, खासकर “कौन बनेगा करोड़पति” जैसे शो से, फिर से अपने पैर जमाए।

कमबैक की प्रेरणादायक कहानी

रजनीकांत ने कहा, “तीन सालों में उन्होंने सभी विज्ञापनों और केबीसी से पैसा कमाया। इसके बाद उन्होंने अपने जुहू वाले घर के पास तीन और घर खरीदे। वह सच में एक प्रेरणा हैं। वह 82 साल के हैं और दिन के 10 घंटे काम करते हैं।”

अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन एक प्रसिद्ध कवि थे, और रजनीकांत ने यह भी बताया कि अमिताभ ने अपने पिता के प्रभाव के बिना ही अपनी पहचान बनाई। उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में एक नई मिसाल कायम की।

कमबैक के बाद का शानदार सफर

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। उनकी फिल्मों “मोहब्बतें” और “बड़े मियां छोटे मियां” ने उन्हें एक बार फिर से बड़े पर्दे पर स्थापित किया। इन फिल्मों ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल की, बल्कि दर्शकों के दिलों में भी उनकी जगह बनाई।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles