अरविंद केजरीवाल की हरियाणा में झाड़ू के लिए अपील, बोले- ‘इतना दबाना कि बटन खराब हो जाए’

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इन दिनों हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। उन्होंने रानिया में एक रैली को संबोधित करते हुए लोगों से अपील की कि उन्हें एक मौका दें ताकि वे हरियाणा की सेवा कर सकें। केजरीवाल ने कहा कि “हरियाणा में AAP के बिना सरकार नहीं बनेगी।”

सत्ता में आने की नहीं, सेवा की पेशकश

केजरीवाल ने अपने संबोधन में स्पष्ट किया कि वह सिर्फ सत्ता में आने के लिए वोट नहीं मांग रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली की सत्ता छोड़कर यहां आया हूं। यह समझना जरूरी है कि इस बार हमारे बिना हरियाणा में सरकार नहीं बन रही है।” उन्होंने दिल्ली के अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि वहां उन्होंने अच्छे स्कूल बनाए और लोगों को मुफ्त बिजली दी।

बीजेपी पर साधा निशाना

केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर भी तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल में डालने का कारण उनकी ईमानदारी थी। “मेरे कामों को देखकर कोई भी यह नहीं कह सकता कि मैं भ्रष्ट हूं। दिल्ली में मैंने बिजली फ्री करने में तीन हजार करोड़ खर्च किए। भ्रष्ट व्यक्ति तो उस पैसे को अपनी जेब में डाल लेता,” उन्होंने कहा।

हरियाणा की स्थिति की चर्चा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यहां बिजली की कीमतें बहुत ज्यादा हैं और बीजेपी की सरकारें केवल महंगाई बढ़ाने में लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि “22 राज्यों में बीजेपी की सरकारें हैं, जहां बिजली सबसे महंगी है।”

हौसले का संकल्प

केजरीवाल ने आगे कहा कि उनका हौसला तोड़ने के लिए उन्हें जेल में रखा गया था। “लेकिन हरियाणा वाले मजबूत होते हैं। आप मेरे हौसले को तोड़ नहीं सकते। मैं आज भी आपके सामने जिंदा हूं,” उन्होंने जोर दिया।

उन्होंने जनता से कहा, “आप मुझसे इस्तीफा मांगने की जरूरत नहीं है, मैंने खुद इस्तीफा दिया। मैं दिल्ली वालों से कह रहा हूं कि अगर वे फिर से मुझे चुनते हैं, तो मैं फिर से सीएम बनूंगा।”

हरियाणा के लिए विकास का वादा

केजरीवाल ने हरियाणा की जनता को भरोसा दिलाया कि अगर उन्हें एक मौका दिया गया तो वे यहां भी शिक्षा और बिजली के क्षेत्र में सुधार करेंगे। “हम स्कूलों को बेहतर बनाएंगे और बिजली मुफ्त करेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि लोग पूछेंगे कि अगर AAP सरकार में नहीं है तो ये सब कैसे होगा, तो उनका जवाब था कि “हम काम कराएंगे।”

उनके इस संबोधन से यह स्पष्ट होता है कि अरविंद केजरीवाल हरियाणा में चुनावी मैदान में पूरी तैयारी के साथ उतर रहे हैं और जनता से मिलकर काम करने का वादा कर रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles