योगी आदित्यनाथ का दावा: जम्मू में मौलवी ने कहा ‘राम राम’, 370 हटने का असर

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के हटने के बाद के सकारात्मक बदलावों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अब जम्मू में भी मौलवी ‘राम राम’ कहने लगे हैं, जो कि एक नई सोच का प्रतीक है।

 

जम्मू-कश्मीर का अनुभव

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि हाल ही में जब वह चुनाव प्रचार के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे, तो वहां एक मौलवी ने उन्हें ‘राम-राम’ कहकर अभिवादन किया। इस घटना ने उन्हें हैरान कर दिया। उन्होंने कहा, “जैसे ही मैं हवाई अड्डे पर गया, मैंने सुना कि कोई आदमी ‘साहब राम राम’ कह रहा था। जब मैंने उसकी ओर देखा, तो वह एक मौलवी था। मुझे लगा कि यह धारा 370 के समाप्त होने का प्रभाव है।”

भारत की एकता का संदेश

योगी ने आगे कहा कि जो लोग पहले भारत को कोसते थे, अब उनके मुंह से भी ‘राम-राम’ निकलने लगा है। उन्होंने यह भी कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब भारत की सड़कों पर ‘हरे राम हरे कृष्ण’ गाते हुए लोग दिखाई देंगे। उनका मानना है कि भारत और बीजेपी की मजबूती के लिए यह आवश्यक है।

बीजेपी का विकास मॉडल

मुख्यमंत्री योगी ने रैली में कहा कि जहां-जहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, वहां सुरक्षा, सुशासन और विकास है। उन्होंने हरियाणा में पिछले 10 वर्षों में विकास की नई यात्रा की शुरुआत का उल्लेख किया। “डबल इंजन की सरकार ने हरियाणा में विकास और सुशासन का एक मॉडल पेश किया है,” उन्होंने कहा।

कांग्रेस पर निशाना

योगी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि यह पार्टी देश को आतंकवाद, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार की भट्ठी में धकेलने का काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा एक ‘विकसित भारत’ के लिए आवश्यक है, और इसकी नीतियों से ही देश आगे बढ़ सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles