मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत बिगड़ी, कहा- मोदी को हटाने तक रहूंगा जिंदा

जम्मू-कश्मीर के कठुआ के जसरोटा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत बिगड़ गई। भाषण के दौरान अचानक उनकी तबीयत नासाज़ हो गई, जिसके चलते उन्हें मंच से उतारना पड़ा। हालांकि, बाद में उन्होंने फिर से बयान दिया कि वे जम्मू-कश्मीर का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ाई जारी रखेंगे। 83 साल के खरगे ने कहा, “मैं इतनी जल्दी नहीं मरूंगा। मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी सत्ता से बाहर नहीं जाते।”

चुनाव को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना
खरगे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे कभी चुनाव नहीं कराना चाहते थे। अगर उन्हें चुनाव कराना होता, तो एक-दो साल में ही करा लेते। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही चुनाव की तैयारी शुरू की गई। “वे चुनाव चाहते थे,” खरगे ने स्पष्ट किया।

बीजेपी की नीतियों पर हमला
कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने लेफ्टिनेंट गवर्नर के माध्यम से रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलाई। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में युवाओं को कुछ नहीं दिया। क्या आप ऐसे व्यक्ति पर विश्वास कर सकते हैं जो 10 साल में आपकी समृद्धि वापस नहीं ला सका?”

नरेंद्र मोदी के वादे
खरगे ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने, विदेशों से काला धन लाने और सबके खाते में 15-15 लाख रुपये डालने का वादा किया था, लेकिन ये सभी वादे अधूरे रह गए। “जो व्यक्ति झूठ बोलता है, जनता उसे कभी माफ नहीं करती। जम्मू-कश्मीर की जनता भी मोदी को माफ नहीं करेगी,” उन्होंने कहा।

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे
खरगे ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों से कई वादे किए, लेकिन कुछ भी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा, “अमित शाह कहते हैं कि हम 5 लाख नौकरियां देंगे, लेकिन 10 साल में आपने क्या किया? जम्मू-कश्मीर में 65% सरकारी पद खाली हैं। इतने साल में आपने इन पदों को क्यों नहीं भरा?”

आगामी चुनावों पर ध्यान
खरगे ने आगामी 1 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में होने वाले अंतिम चरण के चुनावों का जिक्र करते हुए जनता से अपील की कि वे कांग्रेस के उम्मीदवार ठाकुर बलबीर सिंह को भारी बहुमत से जिताएं। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पहले दो चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं और तीसरे चरण का चुनाव एक अक्टूबर को होना है। सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं और चुनाव प्रचार में जुटे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles