भारत में बाइक्स की बिक्री में Hero Splendor ने मचाई धूम, जानिए अन्य टॉप मॉडल्स

भारत में टू-व्हीलर्स की दुनिया में Hero Splendor का नाम सबसे ऊपर है। इसकी लोकप्रियता का आलम ऐसा है कि हर महीने इसकी बिक्री के रिकॉर्ड टूटते जा रहे हैं। अगस्त 2024 के आंकड़ों की बात करें, तो Hero Splendor ने एक बार फिर साबित कर दिया कि यह बाइक्स के बाजार में एक बेजोड़ नाम है। पिछले महीने कुल 3 लाख 2 हजार 234 यूनिट्स बिकने के साथ, यह बाइक बिक्री के मामले में सबसे आगे रही।

Hero Splendor की शानदार बिक्री

अगर पिछले साल अगस्त से तुलना करें, तो इस बार की बिक्री में 2 लाख 89 हजार 93 यूनिट्स का इजाफा हुआ है। इस तरह से Hero Splendor देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन चुकी है, और इसके आंकड़े बताते हैं कि यह किसी भी अन्य बाइक की तुलना में कहीं अधिक लोकप्रिय है।

Honda Activa और अन्य बाइक्स

Hero Splendor के बाद दूसरे नंबर पर Honda Activa का नाम आता है। अगस्त 2024 में Honda Activa की बिक्री 2 लाख 27 हजार 458 यूनिट्स रही, जो पिछले साल की तुलना में 5.8 फीसदी की वृद्धि दर्शाती है। यह स्कूटर भारतीय बाजार में महिलाओं और युवा छात्रों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है।

तीसरे स्थान पर Honda Shine है, जिसकी कुल 1 लाख 49 हजार 697 यूनिट्स बिकीं। पिछले साल की तुलना में इस मॉडल की बिक्री में 31.15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। Honda Shine उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है, जो स्थायित्व और प्रदर्शन दोनों की तलाश कर रहे हैं।

Bajaj Pulsar और TVS Jupiter

बाजाज की मशहूर Pulsar ने भी इस महीने अच्छा प्रदर्शन किया। इसकी बिक्री 1 लाख 16 हजार 250 यूनिट्स रही, जो पिछले साल से 28.19 फीसदी ज्यादा है। बजाज पल्सर युवा सवारों के बीच स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन के लिए लोकप्रिय है।

TVS Jupiter ने भी अच्छी बिक्री दर्ज की, जिसके अंतर्गत 89 हजार 327 यूनिट्स बिकीं। यह स्कूटर अपने स्टाइल और आरामदायक राइडिंग अनुभव के लिए जानी जाती है, और पिछले साल की तुलना में 27.49 फीसदी की बढ़ोतरी को दर्शाती है।

अन्य बिक्री में शामिल बाइक्स

इनके अलावा, Hero HF Deluxe, Suzuki Access, Bajaj Platina और Honda Dio भी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स की सूची में शामिल हैं। इन बाइक्स की बिक्री ने यह साबित कर दिया है कि भारतीय बाजार में टू-व्हीलर्स की मांग लगातार बढ़ रही है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles