Saturday, October 5, 2024

Haryana Election: मनु भाकर ने किया पहली बार मतदान, युवाओं से की ये अपील

पेरिस ओलंपिक्स की दो बार की पदक विजेता मनु भाकर ( Manu Bhaker) ने शनिवार को हरियाणा चुनाव में पहली बार मतदान किया। 22 वर्षीय मनु भाकर ने झज्जर के एक मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद देश के युवाओं के लिए मजबूत संदेश दिया। भाकर ने युवाओं से मदतान कर अपने कर्तव्य का पालन करने और देश के नेताओं को चुनने में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।

मनी भाकर ने पहली बार डाला वोट

ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय शूटर मनु भाकर अपना वोट डालने हरियाणा के झज्जर के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं। अपना पहला वोट डालते हुए ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने कहा, “इस देश के युवा होने के नाते, यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम सबसे पहले सही उम्मीदवार को वोट दें। छोटे कदम बड़े लक्ष्यों की ओर ले जाते हैं और विकास हमारे हाथे में हैं, क्योंकि हमारे द्वारा चुने हूए नेता ही हमारे सपनों को पूरा करेंगे।” मनु ने आगे कहा, ” यह मेरा पहला मतदान है। मैं बहुत उत्साहित थी और मुझे खुशी है कि यह अब हो गया।”

खेल से ब्रेक पर हैं मनु भाकर

बता दें कि मनु भाकर पेरिस ओलंपिक्स में कांस्य पदक जीतने के बाद अभी फिलहाल खेल से ब्रेक पर हैं। मनु भाकर देश के युवा के रूप में अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों में सक्रिय रही हैं। भाकर ने हाल ही में 25 सितंबर को X पर एक तीखे पोस्ट के साथ सोशल मीडिया के ट्रॉल्स का जवाब दिया। भाकर ने उन ट्रॉल्स की आलोचना की, जिन्होंने उनके हर प्रचार कार्यक्रम में अपने ओलंपिक पदकों को पहनने के लिए उनकी निंदा की।

ओलंपिक में दो पदक जीत कर रचा इतिहास

 

पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रचते हुए मनु भाकर ने दो पदक जीत कर देश की पहली महिला निशानेबाज बनी है।मनु ने महिलाओं के व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में देश के लिए कांस्य पदक जीता था। इसके अलाव उन्होंने निशानेबाज सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में भारत को एक और कांस्य पदक दिलाया था। जिसके बाद मनु ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली स्वतंत्र भारत की पहली एथलीट बन गईं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles