Saturday, October 5, 2024

BJP विधायक का पैर पकड़ लेट गए दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, जानें पूरा मामला

दिल्ली की राजनीति में आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) हमेशा से कट्टर प्रतिद्वंदी रही हैं। दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर तीखे हमले करते रहते हैं। लेकिन हाल ही में शनिवार को एक ऐसा दृश्य सामने आया, जिसने सबको चौंका दिया। कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज भीड़ में बीजेपी विधायक विजयेंद्र गुप्ता के पैर पकड़कर लेट गए। यह मंजर देखकर वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए।

बस मार्शल की बहाली का मुद्दा

इस घटनाक्रम के पीछे का कारण बस मार्शलों की बहाली थी। आम आदमी पार्टी ने इस संबंध में ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि वे बस मार्शलों की बहाली के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। ट्वीट में आगे लिखा गया कि जब एलजी आवास जाने के दौरान बीजेपी के विधायक बचकर भाग रहे थे, तब सौरभ भारद्वाज ने उनके पैर पकड़ लिए। आम आदमी पार्टी ने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार बीजेपी के विधायकों को एलजी हाउस ले जाने में सफलता मिली।

 

सीएम से मुलाकात की मांग

विजयेंद्र गुप्ता ने इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा और कहा कि दिल्ली सरकार को कैबिनेट से प्रस्ताव पास करना होगा। इसके बाद उन्होंने कहा कि बाकी काम वे एलजी के माध्यम से करवा लेंगे। AAP ने 26 सितंबर को दिल्ली विधानसभा द्वारा बस मार्शल की बहाली के लिए पारित प्रस्ताव का समर्थन किया और एलजी से इसकी सिफारिश भी की।

राजनीति का आरोप

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा कि बीजेपी विधायकों ने उनसे मिलने का समय मांगा था। उन्होंने बताया कि उनकी कैबिनेट ने इस मुद्दे पर चर्चा की और बीजेपी को समझाया कि यह एलजी के अधीन आने वाले सेवा मामलों में आता है। आतिशी ने कहा कि इस मामले में बीजेपी की पोल खुल गई क्योंकि उनकी पूरी कैबिनेट वहां थी।

उन्होंने स्पष्ट किया कि इस मुद्दे पर निर्णय लेने की जिम्मेदारी उनकी है और बीजेपी को भी एलजी से उन मामलों पर निर्णय लेने के लिए कहना चाहिए जो उनके अधीन आते हैं। आतिशी ने आरोप लगाया कि बीजेपी इस मामले पर सिर्फ राजनीति कर रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles