Sunday, October 6, 2024

अरविंद केजरीवाल का भाजपा पर जोरदार हमला, कहा- ‘डबल इंजन सरकार का मतलब डबल लूट’

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित ‘जनता की अदालत’ कार्यक्रम में भाजपा पर तीखा हमला किया है। केजरीवाल ने केंद्र सरकार और दिल्ली में भाजपा के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा, “डबल इंजन सरकार का मतलब डबल लूट है। उत्तर प्रदेश में पिछले सात साल से डबल इंजन की सरकार है, लेकिन वहाँ कुछ भी नहीं बदला।”

मोदी के 10 साल के कार्यकाल पर उठाए सवाल

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “इन लोगों ने पिछले दस सालों में कुछ नहीं किया। अब प्रधानमंत्री मोदी 75 साल के होने जा रहे हैं, कम से कम कुछ तो करके जाइए।” केजरीवाल ने चुनौती दी कि अगर मोदी एनडीए के 22 राज्यों में मुफ्त बिजली की घोषणा करते हैं, तो वह भाजपा के लिए प्रचार करेंगे।

महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का आरोप

केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में भाजपा की डबल इंजन सरकारें असफल साबित हो रही हैं। उन्होंने झारखंड और महाराष्ट्र का भी जिक्र किया और कहा कि डबल इंजन सरकार का मतलब महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार है। उन्होंने जनता से पूछा कि अगर हरियाणा में 10 साल की डबल इंजन सरकार कुछ खास नहीं कर पाई, तो दिल्ली में भाजपा क्या करेगी?

यूपी और मणिपुर में सरकार की असफलता

केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश और मणिपुर के उदाहरण देते हुए कहा, “यूपी में पिछले सात साल से डबल इंजन की सरकार है, लेकिन लोकसभा चुनाव में उनकी सीटें आधी रह गईं। मणिपुर में भी यही स्थिति है, जहाँ पिछले दो साल से हिंसा हो रही है।”

दिल्ली में बढ़ते अपराध और सुरक्षा का मुद्दा

दिल्ली की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली में अपराध बढ़ रहे हैं और सुरक्षा व्यवस्था खराब हो गई है। उन्होंने कहा, “मैंने दिल्ली की बसों में मार्शल लगाए थे ताकि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके, लेकिन भाजपा ने उन्हें हटा दिया। बसों में मार्शल की मौजूदगी ने कई बड़े अपराधों को रोका था, जैसे बच्चों की किडनैपिंग।”

एलजी राज पर उठाया सवाल

केजरीवाल ने दिल्ली में उपराज्यपाल (एलजी) के हस्तक्षेप पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “दिल्ली की जनता चाहती है कि उन्हें मुफ्त बिजली, दवाइयाँ और इलाज मिले, तो फिर एलजी कौन होते हैं इसे रोकने वाले?” उन्होंने कहा कि दिल्ली को एलजी राज से मुक्ति दिलाने के लिए संघर्ष जारी रखेंगे।

भाजपा पर गरीब विरोधी होने का आरोप

केजरीवाल ने भाजपा पर गरीब विरोधी होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 10,000 बस मार्शल्स की नौकरी छीन ली, जो गरीब परिवारों से आते थे। इसके अलावा, पर्ची बनाने वाले कर्मचारियों और सीवर की सफाई करने वाले 1000 कर्मचारियों को भी हटाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि विधवा, वृद्ध, और डीटीसी कर्मियों की पेंशन रोक दी गई है। केजरीवाल ने कहा, “गरीबों की हाय इन लोगों को लगेगी।”

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles