Sunday, October 6, 2024

8 को जनता देगी जवाब ये कहेंगे EVM है खराब: सीएम नायब सिंह सैनी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में शनिवार को वोटिंग हुई, जिसके बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हरियाणा की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सभी 2 करोड़ 80 लाख मतदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लेने के लिए हरियाणा की जनता का योगदान महत्वपूर्ण रहा है। उन्होंने हरियाणा पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी सराहा, जिनके प्रयासों से चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

भविष्य की योजनाएं
सीएम सैनी ने कहा, “मैं अपने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व, पीएम मोदी, और अन्य वरिष्ठ नेताओं का भी आभार व्यक्त करता हूं। हम 8 अक्टूबर को पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव परिणामों के बाद जनता यह बताने आएगी कि “ईवीएम खराब है”, यह संकेत करते हुए कि उन्हें अपनी जीत का पूरा विश्वास है।

डबल इंजन की सरकार का भरोसा
सीएम ने कहा कि वह पीएम मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने के लिए आश्वस्त हैं। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोगों को लाइन में खड़ा कर प्रताड़ित करते थे, जबकि उनकी सरकार राहत देने का काम कर रही है।

चुनाव में प्रतिस्पर्धा
हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस, इनेलो-बसपा, जजपा-आजाद समाज पार्टी, और आम आदमी पार्टी भी मैदान में हैं। इस बार मतदान प्रतिशत 66 प्रतिशत से अधिक रहा, जो दर्शाता है कि जनता में चुनाव के प्रति रुचि बनी हुई है। कई एग्जिट पोल्स में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है, जो एक दशक बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है।

चुनाव की सुरक्षा
निर्वाचन आयोग के अनुसार, मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चली, जिसमें मामूली झड़पों के अलावा सब कुछ शांतिपूर्ण रहा। मुख्यमंत्री ने चुनाव के इस सफल आयोजन के लिए सभी संबंधित अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया।

भविष्य का संकेत
अब सभी की नजर 8 अक्टूबर पर है, जब चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या मुख्यमंत्री के दावे सच होते हैं या फिर कांग्रेस की वापसी होती है। हरियाणा की राजनीति में यह चुनाव महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है, जो आने वाले वर्षों में राज्य के विकास के लिए एक नया दिशा तय कर सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles