Monday, October 7, 2024

दिल्ली में सियासी हलचल: आतिशी सीएम हाउस में शिफ्ट, बीजेपी ने उठाए सवाल

नई दिल्ली: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी के सीएम हाउस में शिफ्ट होते ही एक बार फिर राजधानी में सियासत तेज हो गई है। दिल्ली बीजेपी ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री आवास, जिसे 6 फ्लैग स्टाफ रोड कहा जाता है, अभी तक पीडब्ल्यूडी को सौंपा नहीं गया है। इस पर बीजेपी ने सवाल उठाया कि जब औपचारिक रूप से यह आवास खाली नहीं किया गया था, तो आतिशी वहां कैसे शिफ्ट हो गईं?

केजरीवाल पर आरोप: सीएम हाउस खाली करने की नौटंकी?

बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने सीएम हाउस खाली करने की केवल “नौटंकी” की थी। पार्टी ने दावा किया कि केजरीवाल ने अपना बंगला खाली नहीं किया था, बल्कि केवल एक वीडियो जारी कर यह दिखाने की कोशिश की थी कि वह सीएम हाउस को छोड़ रहे हैं। इसके बाद, बीजेपी ने PWD (पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट) का एक लेटर जारी किया, जिसमें स्पष्ट किया गया है कि 6 फ्लैग स्टाफ रोड को खाली करने की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हुई है।

PWD का लेटर: चाबी देने की प्रक्रिया में हो रही देरी

PWD के एक लेटर में यह भी बताया गया है कि 6 फ्लैग स्टाफ रोड की चाबी PWD के कैंप ऑफिसर विजय कुमार को दी जानी थी, लेकिन यह चाबी सीएम ऑफिस के स्पेशल सेक्रेट्री प्रवेश रंजन झा को दे दी गई थी। हालांकि, कुछ घंटों बाद यह चाबी वापस ले ली गई। इस लेटर में यह भी उल्लेख किया गया है कि 6 फ्लैग स्टाफ रोड के निर्माण की विजिलेंस जांच चल रही है, और जब तक इस प्रक्रिया की औपचारिकताएं पूरी नहीं होतीं, तब तक बंगला आवंटित नहीं किया जा सकता।

कौन हैं विजय कुमार?

विजय कुमार, दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग के कैंप ऑफिसर, 6 फ्लैग स्टाफ रोड के मुख्यमंत्री आवास की देखरेख के जिम्मेदार हैं। उन्होंने सीएम ऑफिस के स्पेशल सेक्रेट्री प्रवेश रंजन झा को एक चिट्ठी भेज कर यह जानकारी दी कि मुख्यमंत्री आवास की चाबियां उन्हें हैंड ओवर नहीं की गई हैं। साथ ही, इस सरकारी बंगले के निर्माण को लेकर विजिलेंस जांच चल रही है, और जब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं होती, तब तक आवास का अलॉटमेंट संभव नहीं है।

आतिशी ने शिफ्ट किया सीएम हाउस

इन सभी घटनाओं के बीच, दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में अपने सामान के साथ शिफ्ट कर लिया। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपना नया ठिकाना ढूंढ लिया है। जानकारी के अनुसार, केजरीवाल ने शुक्रवार को सीएम आवास खाली कर दिया था और वह अब आम आदमी पार्टी के सांसद अशोक मित्तल के घर में रह रहे हैं, जो नई दिल्ली विधानसभा के क्षेत्र में स्थित है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles