Monday, October 14, 2024

मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट में बम की धमकी, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

सोमवार को मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी से हड़कंप मच गया। सुरक्षा कारणों से फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। सभी यात्री और क्रू मेंबर सुरक्षित हैं और उनकी जांच की जा रही है।

फ्लाइट की जानकारी

यह फ्लाइट, एयर इंडिया की AI119, मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग 2 बजे उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद बम की धमकी मिली, जिसके चलते पायलट ने दिल्ली एयरपोर्ट की ओर उड़ान मोड़ने का निर्णय लिया।

धमकी का स्रोत

एएनआई के अनुसार, इस धमकी की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मिली। दिल्ली की सुरक्षा एजेंसियों को तुरंत सूचित किया गया, जिसके बाद फ्लाइट को दिल्ली मोड़ने का फैसला किया गया।

दिल्ली पुलिस का बयान

दिल्ली पुलिस ने बताया कि विमान फिलहाल IGI हवाई अड्डे पर खड़ा है और यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “हम आपसे सहयोग की अपील करते हैं और अपुष्ट जानकारी फैलाने से बचने का अनुरोध करते हैं। आगे की जानकारी समय पर साझा की जाएगी।”

एयर इंडिया का आधिकारिक बयान

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, “14 अक्टूबर को मुंबई से JFK जाने वाली फ्लाइट AI119 को एक विशेष सुरक्षा अलर्ट मिला। सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देशों पर फ्लाइट को दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया। सभी यात्रियों को विमान से उतार लिया गया है और वे दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल में हैं।”

पूर्व में भी मिल चुकी हैं धमकियां

यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की धमकी मिली है। 5 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित देवी अहिल्या बाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को भी बम धमकी वाला ईमेल मिला था, जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। इसके अलावा, वडोदरा हवाई अड्डे को भी इसी दिन बम की धमकी मिली थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles