Monday, October 21, 2024
f08c47fec0942fa0

सलमान को नहीं पसंद था अपना रोल, सैफ अली खान का किरदार निभाने की जिद पर बैठ गए थे भाईजान

सलमान खान, जो एक समय अपने स्क्रीन नेम ‘प्रेम’ के लिए जाने जाते थे, ने एक बार एक दिलचस्प मुद्दे को लेकर फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या से चर्चा की थी। साल 1999 में आई फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ ने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। यह एक फैमिली ड्रामा थी, जिसमें सलमान खान, सैफ अली खान और मोहनीश बहल ने भाई के किरदार निभाए थे। फिल्म की कहानी और उसके किरदार दोनों ने ही लोगों का दिल जीत लिया। लेकिन अब सूरज बड़जात्या ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा किया है कि सलमान को अपने किरदार से संतुष्ट नहीं थे।

सलमान को नहीं भाया ‘प्रेम’ का किरदार

‘हम साथ-साथ हैं’ में सलमान ने ‘प्रेम’ का किरदार निभाया है, जो कि एक शांत और जिम्मेदार भाई है। इसके विपरीत, सैफ अली खान ने ‘विनोद’ का किरदार निभाया, जो काफी चंचल और मस्तीखोर है। सूरज बड़जात्या के अनुसार, सलमान को अपने किरदार ‘प्रेम’ से ज्यादा सैफ का किरदार ‘विनोद’ पसंद था। वह चाहते थे कि उन्हें ‘विनोद’ का रोल दिया जाए, क्योंकि उनका मानना था कि वह इस किरदार के लिए ज्यादा उपयुक्त हैं।

सूरज ने कहा कि सलमान ने उनसे शिकायत की थी कि ‘विनोद’ का किरदार उनके स्टाइल से मेल खाता है। सलमान के इस अनुरोध के बावजूद, फिल्म निर्माता ने अपनी बात पर अडिग रहकर उन्हें ‘प्रेम’ के रोल में ही रखा।

सलीम खान की समझदारी

इस दौरान, सलमान के पिता सलीम खान ने भी इस मामले में अपनी राय दी। सूरज बड़जात्या ने बताया कि फिल्म आने के बाद कई दर्शकों ने सलमान के किरदार ‘प्रेम’ को लेकर निराशा जताई थी। लेकिन सलीम खान ने उनके बेटे को इस भूमिका के लिए कास्ट करने के निर्णय को सही ठहराया। उन्होंने सूरज को विश्वास दिलाया कि सलमान इस किरदार के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

इस फिल्म में सलमान का ‘प्रेम’ का किरदार बाद में उनके करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ। दर्शकों ने इस भूमिका को बेहद पसंद किया और इसके बाद सलमान खान ने इस नाम से कई और सफल फिल्मों में काम किया।

‘हम साथ-साथ हैं’ का असर

‘हम साथ-साथ हैं’ ने न केवल दर्शकों को एक खूबसूरत कहानी दी, बल्कि इसमें परिवार के मूल्यों को भी दर्शाया गया। फिल्म में सभी किरदारों ने अपने-अपने तरीके से दर्शकों का दिल जीता, लेकिन सलमान का ‘प्रेम’ सबसे ज्यादा चर्चित रहा।

इस फिल्म ने सलमान को एक रोमांटिक हीरो के रूप में स्थापित किया और उनके करियर में एक नई दिशा दी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सलमान का यह किरदार उन्हें भविष्य में भी ऐसी ही सफलता दिलाएगा या नहीं।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles