Tuesday, October 22, 2024
f08c47fec0942fa0

सियासी बैटिंग के लिए तैयार हैं प्रियंका गांधी वाड्रा, कल वायनाड से करेंगी नामांकन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड से नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले एक सोशल मीडिया पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा, “वायनाड के लिए मेरी बहन प्रियंका से बेहतर उम्मीदवार की कल्पना नहीं कर सकता। वायनाड के लोगों के लिए मेरे दिल में एक खास जगह है, और मुझे पूरा विश्वास है कि प्रियंका उनकी जरूरतों की मजबूती से पैरवी करेंगी और संसद में एक सशक्त आवाज बनेंगी।”

कल होगा नामांकन और रोड शो

प्रियंका गांधी बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। खबरों के मुताबिक, राहुल और प्रियंका कलपेट्टा में सुबह 11 बजे नए बस स्टैंड से एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद, दोपहर 12 बजे जिला कलेक्टर के समक्ष प्रियंका का नामांकन दाखिल किया जाएगा। राहुल ने इस रोड शो में लोगों से जुड़ने का आग्रह किया और कहा, “आइए, मिलकर सुनिश्चित करें कि वायनाड का प्रतिनिधित्व हमेशा प्रेम और समर्पण के साथ होता रहे।”

कौन है प्रियंका के खिलाफ?

प्रियंका गांधी, जो कांग्रेस की महासचिव हैं, वायनाड से अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। यह वही सीट है जो पहले राहुल गांधी ने जीती थी। भारतीय जनता पार्टी ने वायनाड से प्रियंका के खिलाफ नाव्या हरिदास को टिकट दिया है। राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि वे वायनाड का दौरा करते रहेंगे। उन्होंने कहा, “वायनाड और रायबरेली से मेरा गहरा भावनात्मक रिश्ता है। पिछले पांच सालों से मैं वायनाड से सांसद रहा हूं और यहां के लोगों का प्यार और समर्थन पाकर अभिभूत हूं।”

उपचुनाव की तारीखें

निर्वाचन आयोग ने 14 राज्यों की 48 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर मतदान 13 नवंबर को होगा, जबकि महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा सीट और उत्तराखंड की केदारनाथ विधानसभा सीट पर 20 नवंबर को वोटिंग होगी। सभी सीटों के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles