दिल्ली में ‘एग्रो वर्ल्ड 2018’ की शुरुआत, 24 से 27 अक्टूबर तक चलेगा कार्यक्रम

0
'Agro World 2018' will start in Delhi from 24th to 27th October

नई दिल्ली: भारतीय खाद्य एवं कृषि परिषद (आईसीएफए) देश के सबसे बड़े कृषि सम्मेलन, प्रदर्शनी एवं पुरस्कार समारोह ‘एग्रो वल्र्ड 2018-इंडिया इंटरनेशनल एग्रो ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी फेयर-2018’ का 24 से 27 अक्टूबर 2018 के बीच नई दिल्ली में आयोजन करने जा रहा है। इस साल चार दिवसीय कार्यक्रम में भारत सहित 15 देशों के दिग्गज हिस्सा लेंगे तथा कृषि एवं पर्यावरण के क्षेत्र में ग्लोबल एजेंडा पर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत 24 अक्टूबर को हयात रीजेंसी में होगी, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह यह पुरस्कार वितरण करेंगे।

यह भी पढ़े: प्रवीण तोगड़िया आज करेंगे लखनऊ से अयोध्या के लिए कूच, 23 को ले सकते हैं बड़ा राजनीतिक फैसला

एग्रो वल्र्ड 2018 के दौरान कृषि, जैव प्रोद्यौगिकी, खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इसके अलावा एशिया, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, यूएस, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया से भी दिग्गज अधिकारी, मंत्री एवं राजदूत शामिल होंगे। कृषि मूल्य श्रृंखला में स्टार्टअप्स पर एक विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। यह सत्र इस क्षेत्र में कारोबार के अवसरों, साझेदारियों आदि के लिए महत्वपूर्ण मंच साबित होगा।

यह भी पढ़े: राम मंदिर निर्माण मुद्दा: अध्यादेश को लेकर बीजेपी के इस नेता ने दिया ये बड़ा बयान

प्रदर्शनी के दौरान कृषि मूल्य श्रृंखला के मुख्य दिग्गज ऐसी विश्वस्तरीय तकनीकों और तरीकों को प्रदर्शित करेंगे जो देश-विदेश में किसानों की समृद्धि के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं। आईसीएफए के चेयरमैन एम.जे. खान ने कहा कि एग्रोवल्र्ड 2018 सरकारी एवं निजी क्षेत्र से सभी हितधारकों को एक ही मंच पर लाएगा, जहां उन्हें कृषि क्षेत्र में मौजूद अवसरों एवं मुद्दों पर चर्चा करने का मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here